लैंबोर्गिनी की हुराकेन परफॉर्मेंट की 5 महत्वपूर्ण बातें जो इसे बनाती है पॉवरफुल कार 

Updated: IST Lamborghini Huracan Performante
रफ्तार के मामले में यह कार सीधे हवा से बात करती है और यह पोर्श 918 स्पाइडर और लैंबार्गिनी की ही एवेंटाडोर एस को पछाडऩे का दमखम रखती है।

नई दिल्ली। रफ्तार के दीवानों के लिए इतालवी कार मेकर कंपनी लैंबोर्गिनी एक से एक दमदार कार पेश करती रहती है। इस दिशा में आगे बढ़ते हुए कंपनी ने भारत में एक और पॉवरफुल कार को लॉन्च कर दिया है। इसका नाम है लैंबोर्गिनी हुराकेन परफॉर्मेंट। रफ्तार के मामले में यह कार सीधे हवा से बात करती है और यह पोर्श 918 स्पाइडर और लैंबार्गिनी की ही एवेंटाडोर एस को पछाडऩे का दमखम रखती है।

आइए जानते है इस पॉवरफुल कार की पांच महत्वपूर्ण बातें:-

1. रफ्तार
जैसा कि हमने आपको पहले ही कहा यह कार रफ्तार के मामले में हवा से बात करती है, तो यह बात बिल्कुल सही है। हुराकेन परफॉर्मेंट कार महज 2.9 सेकेंड समय में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ लेती है। वहीं 0 से 200 की रफ्तार पकडऩे के लिए की यह कार 8.9 सेकेंड का समय लेती है। वहीं अगर 100 किमी प्रति घंटा की स्पीड में इस कार को रोकना हो तो यह 31 मीटर के दायरे में रूक जाती है।

2. लुक और डिजाइन
पहली बार इस कार को देखने पर लग्जरीयस लुक फील होता है। लुक के मामले में लैम्बॉर्गिनी की हुराकेन परफॉर्मेंट अपने सेगमेंट की अन्य कारों को कड़ी टक्कर देती है। देखने में यह बहुत सुंदर कार है।

3. कीमत
रफ्तार के शौकीन लोग को इस कार परचेज करने के लिए अपनी जेब का बजट थोड़ा बढ़ाना होगा। दिल्ली एक्स-शोरूम की में लैम्बॉर्गिनी की हुराकेन परफॉर्मेंट की कीमत 3.97 करोड़ रूपए रखी गई है।

4. इंजन और पॉवर
इंजन और पॉवर के मामले में अपने सेगमेंट में यह काफी दमदार कार है। हुराकेन परफॉर्मेंट में 5.2 लीटर का ङ्क10 इंजन दिया गया है। यह इंजन 640 बीएचपी की पॉवर और 600 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से लैस किया गया है। लैम्बॉर्गिनी की यह अब तक की सबसे दमदार हुराकेन है।

5. वजन में भी हल्की
लैंबोर्गिनी ने इस कार को हाइब्रिड एल्यूमिनियम और कार्बन फाइबर फ्रेम पर तैयार किया गया है। इसमें कम वजन वाले मजबूत एल्यूमिनियम पैनल का इस्तेमाल किया है, इसलिए कार का वजन 40 किलोग्राम तक कम हुआ है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???