Patrika Hindi News

मर्सडीज को टक्कर देने के लिए ऑडी इस साल भारत में लॉन्च करेगी ये दो नई कार

Updated: IST Audi car
कार निर्माता कंपनी ऑडी इस साल भाारत में दो लग्जरी कार (Q2 SUV, A5 Cabriolet) को मार्केट में उतारने जा रही है।

नई दिल्ली। भारत में जब भी लग्जरी कारों के बारे में चर्चा होती है तो उनमें ऑडी और मर्सडीज की कारों की चर्चा जरूर होती है। इन दोनों कंपनियों में हमेशा एक दूसरे से पछाडऩे की होड़ लगी रहती है। फिलहाल लग्जरी कारों के मामले में भारत में मर्सडीज पहले पायदान पर बनी हुई है लेकिन अब ऑडी ने मर्सडीज को पछाडऩे के लिए कमर कस ली है।

a5

हालांकि इसे पीछे छोडऩे के लिए ऑडी को भारत में 10 कारों को लॉन्च करने की आवश्यकता है। इस दिशा में कदम बढ़ाते हुए कार निर्माता कंपनी ऑडी इस साल भाारत में दो लग्जरी कार (Q2 SUV, A5 Cabriolet) को मार्केट में उतारने जा रही है। इसके अलावा कंपनी नई हैचबैक कारों पर तैयार करने पर ध्यान दे रही है। हालांकि अभी तक ऑडी की तरफ से अन्य मॉडल्स के बारे में जानकारी नहीं दी है।

a5

ऑडी की Q2 कार मर्सडीज बेंज GLA को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आएगी। वहीं दूसरी ओर मर्सडीज की E400 की तुलना में ऑडी A5 को बाजार में उतारने का प्लान बना रही है। ऑडी की नई कार A5 Cabriolet की इंजन की अगर हम बात करें तो 2.0 लीटर टर्बोचार्जेज इंजन लगा हुआ है जो कि 220 हॉर्सपॉवर जनरेट करता है। यह लग्जरी कार 7 गियरबॉक्स से लैस है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???