scriptऑटो एक्सपो 2016: महिन्द्रा ने पेश की देखते ही पसंद आने वाली ऐरो कार | Auto Expo 2016: Mahindra XUV Aero displayed | Patrika News
कार रिव्‍यूज

ऑटो एक्सपो 2016: महिन्द्रा ने पेश की देखते ही पसंद आने वाली ऐरो कार

महिन्द्रा की यह लग्जरी कार है जो दिखने में बीएमडब्लू एक्स6 जैसी लगती है

Feb 05, 2016 / 02:55 pm

Anil Kumar

Mahidra XUV Aero

Mahidra XUV Aero

नई दिल्ली। देश की प्रमुख यूटीलिटी व्हीकल निर्माता कंपनी महिन्द्रा ने ऑटो एक्सपो 2016 में अपनी नई एसयूवी का कॉन्सेप्ट मॉडल जारी किया है। कंपनी ने इस एसयूवी को महिन्द्रा एक्सयूवी ऐरा नाम से पेश किया है। कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही इस गाड़ी के स्केच को जारी किया था।

भारतीय इंजनियरों ने किया डिजाइन
इस महिन्द्रा कार को एक्सयूवी के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार को कंपनी के भारतीय इंजीनियरों ने डिजाइन किया है। इसके लिए मशहूर डिजाइन कंपनी पिनिफेरनिआ से भी मदद ली गई है। गौरतलब है कि महिन्द्रा ने हाल ही में इस मशहूर डिजाइन कंपनी को खरीदा है।


यूनिक है लुक
Mahindra XUV Aero में चौड़े फ्रंट ग्रिल, एलईडी और डीआरएल दिए गए हैं जो इसें अग्रेसिल लुक देते हैं। इसके अलावा इस गाड़ी में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो गाड़ी को यूनिक लुक दे रहे हैं।

पावरफुल इंजन से लैस
हालांकि कंपनी ने फिलहाल इस कार के स्पेसिफिकेशन के बारे में कई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसके प्रोडक्शन मॉडल में 2.2-लीटर डीजल इंजन लगा होगा जो 140 बीएचपी की ताकत देगा।


लग्जरी कारों जैसा डिजाइन
महिन्द्रा एक्सयूवी ऐरो अपने 4 डोर कॉन्सेप्ट कूपे स्टाइल की वजह से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है। अगर इस गाड़ी को कम कीमत में उतारा जाता है तो ये अब तक की सबसे सस्ती कूपे कार होगी। जबकि दिखने में यह बीएमडब्लू एक्स6 जैसी लगती है।

इनसे होगी टक्कर
महिन्द्रा की इस लग्जरी कार के लॉन्च होने के बाद मार्केट में इसकी सीधी टक्कर हाई-एंड कूपे सेगमेंट की कारों जैसे मर्सिडीज बैंज जीएलई क्लास और बीएमडब्लू एक्स6 से होगा।

Home / Automobile / Car Reviews / ऑटो एक्सपो 2016: महिन्द्रा ने पेश की देखते ही पसंद आने वाली ऐरो कार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो