लो बजट में आएगी ये Tiny Car , मिलेगा 35 km/l का माइलेज

Updated: IST tiny car
यूएस की एक ऑटोमोबाइल कंपनी इलिओ मोटर्स एक ऐसी फ्यूल एफिशिएंट का तैयार कर रही है जो कम बजट में अच्छा माइलेज देगी

नई दिल्ली। दुनियाभर में ऑटोमोबाइल कंपनियों फ्यूल एफिशिएंट कारों को बनाने पर ज्यादा फोकस कर रही है। यूएस की एक ऑटोमोबाइल कंपनी इलिओ मोटर्स एक ऐसी फ्यूल एफिशिएंट का तैयार कर रही है जो कम बजट में अच्छा माइलेज देगी। एरिजोना की इस कंपनी ने कार के प्रोडक्शन की शुरुआत लुसियाना में कर दी है।

tiny car

हालांकि कार के बारे में अभी अधिकारिक तौर पर ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन इतना जरूर है यह एक आम आदमी की बजट कार मानी जा रही है। इस कार 5 लाख रुपए से कम की कीमत खरीदा जा सकेगा। यह कार पूरी तरह से मेड इन यूएस होगी। माइलेज की हिसाब से भी यह कार काफी किफायती मानी जा रही है। इसके बारे में कहा जा रहा है कि यह कार 35 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकेगी।

tiny car
इस कार का कॉन्सेप्ट हमारे सामने आया है। डिजाइन के मामले में यह कार अन्य कारों से एकदम अलग होगी। सामान्यत: सभी कारों में चार पहिए होते है लेकिन यह इकलौती ऐसी कार होगी जिसमें चार की जगह केवल तीन ही पहिए होंगे। स्टार्टअप कंपनी ने इस कार को 2 सीटर बनाया है और यह गैस से नहीं फ्यूल से चलेगी। इस कार के प्रति लोगोंं की कितनी दिलचस्पी है, इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 60,000 लोग इस कार प्री ऑर्डर दे चुके हैं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???