Hyundai लेकर आएगी स्टाइलिश लुक वाली नई Sub-compact  SUV 'कोना'

Updated: IST Kona
हुंडई ने यह कन्फर्म किया है कि वह पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी 'कोना' से पेश करेगी।इसे ग्लोबल लॉन्च 2017 समर के दौरान पेशकिया जा सकता है

नई दि‍ल्‍ली। Hyundai अपने स्‍पोर्ट्स यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल्‍स (SUV) के पोर्टफोलि‍यो को आगे की ओर ले जाने के लिए अग्रसर है। ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई ने यह कन्फर्म किया है कि वह पहली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी 'कोना' से पेश करेगी। बता दें कोना हुवाई के कोस्टल पार्ट का नाम है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसे ग्लोबल लॉन्च 2017 समर के दौरान पेश कर सकती है। हालांकि यह कार भारत में कब तक लॉन्च होगी इसके बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

खबर है कि Hyundai इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कोना को सबसे पहले यूरोपियन मार्केट में लॉन्च करेगी और इसके बाद इसे आस्ट्रेलियन ऑटो मार्केट में पेश किया जाएगा। बता दें ग्लोबल मार्केट में Hyundai की एसयूवी टुंसा और सेंटा फे पहले से ही विद्यमान है और अच्छी बिक्री कर रही है। यह कार 2014 के जेनेवा ऑटो एक्सपो में पहली बार दुनिया के सामने पेश हुई थी। उस समय इसे कॉन्सेप्ट मॉडल के तौर पर पेश किया गया था।

बताया जा रहा है कि कंपनी इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी कार का प्रोडक्शन इस साल के अंत तक शुरू कर देगी। कोना हुंडई की i20 प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी और इसे समान इंजन और गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी ने कहा कि अपने सेगमेंट में कोना सबसे ज्यादा स्पेशिफिकेशन और कई लेटेस्ट फीचर वाली कार साबित होगी। हुंडई कोना को आने वाले न्यूयॉर्क मोटर शो में भी पेश कर सकती है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???