Confirm: टाटा इस माह लॉन्च करेगी ये सेडान कार, जाने क्या है खास

Updated: IST Tigor
टाटा इस सेडान कार को 29 मार्च, 2017 को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। इस कार का नाम है 'टिगोर' है

नई दिल्‍ली। देश की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में नई कार टिआगो को लॉन्च किया था। इस कार के बाद कंपनी इस माह एक और सेडान को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार का नाम है 'टिगोर' है। कंपनी ने इसकी लॉन्चिग डेट तय कर दी है।

टाटा इस सेडान कार को 29 मार्च, 2017 को भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। हालांकि कंपनी की तरफ से इसकी कीमत को लेकर कोई अधिकारिक खुलासा नहीं हुआ है लेकिन ऐसा माना जा रहा है मार्केट में यह कार 4.5 लाख की कीमत के आसपास लॉन्च होगी। आपको बता दें टाटा मोटर्स ने साल 2016 में ऑटो एक्सपो में इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया था। टेस्टिंग के दौरान भी यह कार कई बार देखी जा चुकी है।

Tigorको कंपनी की हैचबैक कार टिआगो की तर्ज पर तैयार किया गया है। टिगोर को कुछ-कुछ डिजाइन भी टिआगो कार से मिलता-जुलता है। टिगोर के फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें हारमन का 8 स्पीकर वाला कनेक्टनेक्स्ट इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा। साथ ही इसमें जीपीएस नेविगेशन, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, दो ड्राइव मोड (ईको और सिटी) होंगे। इन सबके के अलाव यह कार ड्यूल-टोन इंटीरियर अपहोल्स्ट्री, ड्यूल एयरबैग, ्रक्चस् के साथ श्वक्चष्ठ और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस होगी।

यह कार भी टिआगो हैचबैक की तरह पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध होगी। पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन मिलेगा, जो 85 पीएस की पावर और 114 एनएम का टॉर्क देगा। वहीं डीजल वर्जन में 1.05 लीटर का रेवोटॉर्क इंजन मिलेगा, यह 70 पीएस की पावर और 140 एनएम का टॉर्क देगा। दोनों वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि इस कार में ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिल सकता है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???