scriptअगस्त में स्कूल, कॉलेजों में 877 शिक्षकों की नियुक्ति करेगी असम सरकार | Assam govt to appoint 877 teachers for schools and colleges | Patrika News

अगस्त में स्कूल, कॉलेजों में 877 शिक्षकों की नियुक्ति करेगी असम सरकार

Published: Aug 01, 2017 03:15:00 pm

प्रदेश के शिक्षा मंत्री हेमंता बिसवा शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम 7 अगस्त तक इन शिक्षकों की नियुक्ति कर देंगे

teachers

teachers

गुवाहाटी। असम सरकार ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा कि वह प्रदेश भर के स्कूल और कॉलेजों में एक हफ्ते के अंदर 877 शिक्षकों की नियुक्ति करेंगी। प्रदेश के शिक्षा मंत्री हेमंता बिसवा शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम 7 अगस्त तक इन शिक्षकों की नियुक्ति कर देंगे। इनमें से 5 नए कॉलेजों के 105 शिक्षकों को मुख्यमंत्री 4 अगस्त को नियुक्ति पत्र देंगे।

उन्होंने बताया कि पांच नए सरकारी कॉलेजों की स्थापना बेहाली, डलगांव, करीमगंज, बोनगाइगांव और गोलपारा में की गई है। असम में वर्तमान में कॉटन कॉलेज, डीफू कॉलेज, हाफलोंग कॉलेज और कोकराझर को मिलाकर 4 सरकारी कॉलेज थे जिसमें से कॉटन को यूनिवर्सिटी में तबदील कर दिया गया है।

मंत्री ने बताया कि ये मॉडल कॉलेज होंगे और इनका नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखा गया है। इनमें तुरंत प्रभाव से कक्षाएं शुरू की जाएंगी। उन्होंने आगे बताया कि सात अन्य मॉडल कॉलेजों का निर्माण किया जा रहा है। नई शिक्षा नीति के अनुसार, जहां जरूरी होगा, वहां शिक्षण संस्थानों की स्थापना की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अगले साल तीन और कॉलेज करबी अंगलोंग, छचर और नागांव में खोले जाएंगे। उन्होंने आगे बताया कि 7 अगस्त को सरकार प्रदेश में 626 हेडमास्टरों और 146 सहायक हेडमास्टरों को नियुक्ति पत्र प्रदान करेगी। इससे, काफी समय से स्कूलों में लंबे समय से स्थायी हेडमास्टरों के नहीं होने की समस्या दूर होगी।

शिक्षा मंत्री ने बताया कि 124 सेवानिवृत शिक्षकों को इतने ही स्कूलों में विशेष इंस्पेक्टर के रूप में नियुक्ति दी गई है जहां हाल ही में हुई मेट्रिक परीक्षा का परिणाम 10 प्रतिशत से कम था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो