Patrika Hindi News

सीआईटीडी ने एमटेक (मेकाट्रॉनिक्स) के लिए मंगवाए आवेदन, 19 जुलाई है अंतिम तिथि

Updated: IST CITD
संस्थान की ओर से कुल 25 सीटों पर एडमिशन लिए जाएंगे

सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ टूल डिजाइन, हैदराबाद ने अपने एमटेक (मेकाट्रॉनिक्स) में एडमिशन के लिए इच्छुक आवेदकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह आवेदन शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए मंगवाए गए हैं। यह प्रोग्राम 2 वर्ष की अवधि का है। संस्थान की ओर से कुल 25 सीटों पर एडमिशन लिए जाएंगे। इस प्रोग्राम के लिए किसी भी स्टूडेंट को कोई स्कॉलरशिप नहीं दी जाएगी। एमटेक (मेकाट्रॉनिक्स) में एडमिशन के लिए आवेदकों को एंट्रेंस एग्जाम पास करना होगा। इच्छुक व योग्य आवेदक 19 जुलाई 2017 तक आवेदन फॉर्म जमा करवा सकते हैं।

क्या है योग्यता

सी आईटीडी, हैदराबाद के एमटेक (मेकाट्रॉनिक्स) प्रोग्राम में प्रवेश पाने के लिए आवेदकों के पास बीई/बीटेक (मेक/ईसीई/ईईई ईआईई/ मेकाट्रॉनिक्स/ ऑटोमोबाइल/ एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग) या समकक्ष की डिग्री होनी जरूरी है। इसके साथ ही आवेदकों के बैचलर्स डिग्री में न्यूनतम 55 प्रतिशत माक्र्स होने अनिवार्य हैं। हालांकि, संस्थान की ओर से एडमिशन के लिए कोई आयु सीमा तय नहीं की गई है, लेकिन 45 वर्ष से कम उम्र के आवेदकों को प्रेफरेंस दी जाएगी। इंडस्ट्री स्पॉन्सर्ड आवेदकों के पास न्यूनतम दो साल का कार्य अनुभव होना जरूरी है। उन्हें स्पॉन्सरशिप लेटर भी लाना होगा।

कैसे होगा चयन

आवेदकों का चयन एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। यहां तक कि गेट रैंक होल्डर्स को भी एंट्रेंस टेस्ट पास करना होगा। यह एंट्रेंस टेस्ट 2 घंटे का होगा और इसमें 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे। इसमें इंजीनियरिंग के साथ ही जनरल एप्टीट्यूड से संबंधित सवाल भी हल करने होंगे।

ये हैं जरूरी तारीखें

सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ टूल डिजाइन के एमटेक (मेकाट्रॉनिक्स) में एडमिशन के लिए आवेदक 19 जुलाई 2017 तक आवेदन फॉर्म जमा करवा सकते हैं। इसके बाद 500 रुपए की लेट फीस के साथ आवेदक 26 जुलाई 2017 तक फॉर्म जमा कर सकते हैं। एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन 30 जुलाई 2017 को करवाया जाएगा।

कैसे करें अप्लाई

प्रोग्राम में एडमिशन के इच्छुक आवेदक संस्थान की वेबसाइट http://www.citdindia.org पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदकों को 800 रुपए की आवेदन फीस भी जमा करवानी होगी। एससी/एसटी कैटेगिरी के आवेदकों को 400 रुपए की फीस देनी होगी। पीडब्ल्यूडी आवेदकों को कोई आवेदन फीस नहीं देनी होगी। आवेदकों को भरा हुआ फॉर्म इस पते पर भेजना है - Director (TRG) CITD, Hyderabad

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???