scriptगेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट शिक्षकों को मिलेगा अधिक वेतन | Guest and contract based teacher will get more salary | Patrika News

गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट शिक्षकों को मिलेगा अधिक वेतन

Published: Apr 23, 2015 10:52:00 am

शिक्षा सचिव ने गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट शिक्षकों को डीए की 17 फीसदी बढ़ी हुई ग्रांट को जारी करने का आदेश दिया है

Officers Give free coaching

Officers Give free coaching

चंडीगढ़। शहर के सरकारी स्कूलों में कार्यरत गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट शिक्षकों के वेतन को बढ़ाने का फैसला प्रशासन ने लिया है। इसके लिए शिक्षा सचिव ने गेस्ट और कॉन्ट्रैक्ट शिक्षकों को डीए की 17 फीसदी बढ़ी हुई ग्रांट को जारी करने का आदेश दिया है।


प्रशासन के इस फैसले से करीब 400 गेस्ट और 150 कॉन्ट्रैक्ट टीचर्स के वेतन में 3 से 4 हजार तक बढ़ोतरी होने की संभावना है। मिली जानकारी के अनुसार डीए की बढ़ी किश्त एक दिसंबर 2014 से लागू होगी। जो अगले महीने से शिक्षकों को मिल सकती है।


गौरतलब है कि शिक्षा विभाग की ओर से सर्व शिक्षा अभियान के तहत नियुक्त शिक्षकों को पहले ही डीए की किश्त जारी कर दी गई थी। लेकिन गेस्ट और कॉन्ट्रेक्ट शिक्षकों को यह सुविधा नहीं दी गई थी जिसके लिए ज्वाइंट एक्शन कमेटी काफी समय से मांग कर रही थी। 

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के कनवीनर भाग सिंह कैरों ने बताया कि गेस्ट और कॉन्ट्रेक्ट का डीए अब 90 से बढ़कर 107 फीसदी हो गया है। डीपीआई (स्कूल) की ओर से भी इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो