scriptबिट्स पिलानी से उच्च शिक्षा | Higher education from BITS Pilani | Patrika News

बिट्स पिलानी से उच्च शिक्षा

Published: Apr 23, 2015 10:38:00 am

ऑनलाइन टेस्ट की डिटेल्स के लिए आवेदक बिट्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं

lab

lab

जाने माने संस्थान बिड़ला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस पिलानी ने अपने पिलानी कैंपस, गोवा कैंपस और हैदराबाद कैंपस में विभिन्न स्ट्रीम्स में एमई और एमफार्म कोर्सेज के लिए इच्छुक आवेदकों से आवेदन मंगवाए हैं। एमई और एमफार्म कोर्सेज में प्रवेश कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन टेस्ट के आधार पर होना है। आवेदन की अंतिम तिथि 20 मई 2015 है।

क्या हैं कोर्सेज
एमफार्म कोर्स के अलावा कई एमई कोर्सेज भी हैं: बायोटेक/कैमिस्ट्री/ सिविल इंजीनियरिंग/ कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग/ कंप्यूटर साइंस/ डिजाइन इंजीनियरिंग/ एंबेडेड सिस्टम्स/ मैन्युफैक्चरिंग सिस्टम्स इंजीनियरिंग/ माइक्रो इलेक्ट्रॉनिक्स/ सॉफ्टवेयर सिस्टम्स आदि।

देनी होगी प्रवेश परीक्षा
बिट्स पिलानी में प्रवेश के लिए आवेदकों को कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा में बैठना होगा, जिसका आयोजन विभिन्न शहरों में बनाए गए केंद्रों पर किया जाएगा। शैक्षणिक योग्यता की न्यूनतम शर्ते पूरी करने वाले आवेदकों को इस प्रवेश परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर बिट्स के संस्थानों में से किसी एक में प्रवेश दिया जाएगा। ऑनलाइन टेस्ट की डिटेल्स और इसके सिलेबस के लिए आवेदक बिट्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं।

आवेदन पार्ट 1
बिट्स पिलानी में आवेदन के लिए http://bitsadmission.com/ पर जाएं। यहां आवेदन का लिंक दिया है। यहां दिए निर्देशों को पढ़कर फॉर्म भरें। आपके अंकों को प्रतिशत मे भरा जाना है। अपने ग्रेड या सीजीपीए को प्रतिशत में बदलकर भरें। आवेदन शुल्क कार्ड/ नेटबैंकिंग या चालान से भरें।

आवेदन पार्ट 2
भरे हुए आवेदन पत्र के दो प्रिंट आउट लें। फॉर्म के एक प्रिंट आउट को अपने पास रखें और दूसरे को पूरा करके इसके साथ एप्लीकेशन फीस सब्मिशन का प्रूफ लगाकर इसे स्पीड पोस्ट या फिर रजिस्टर्ड पोस्ट से इस पते पर भेज दें-
Dean Admissions,
BITS, Pilani, Rajasthan – 333 031
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो