scriptआईआईएम बेंगलूरु ने ईपीजीपी के लिए आवेदन आमंत्रित किए | IIM Bangalore invites applications for EPGP | Patrika News

आईआईएम बेंगलूरु ने ईपीजीपी के लिए आवेदन आमंत्रित किए

Published: Aug 01, 2017 11:34:00 am

आईआईएम, बेंगलूरु के ईपीजीपी प्रोग्राम में एडमिशन पाने के लिए आवेदकों के पास ग्रेजुएट डिग्री होनी जरूरी है

IIM Bangalore

IIM Bangalore

बेंंगलूरु। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, बेंगलूरु ने अपने एक वर्षीय फुल टाइम एग्जीक्यूटिव पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट (ईपीजीपी) के लिए योग्य व इच्छुक आवेदकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

क्या है योग्यता
आईआईएम, बेंगलूरु के ईपीजीपी प्रोग्राम में एडमिशन पाने के लिए आवेदकों के पास ग्रेजुएट डिग्री होनी जरूरी है। साथ ही योग्य आवेदकों के ग्रेजुएशन में न्यूनतम 50 प्रतिशत Marks या समकक्ष सीजीपीए होनी अनिवार्य है। इसके अलावा आवेदकों के पास Graduation के बाद न्यूनतम 5 साल का कार्य अनुभव होना भी जरूरी है। इसके साथ ही आवेदकों के पास वैध जीमैट या जीआरई स्कोर भी होना चाहिए। आवेदकों को स्टेटमेंट ऑफ पर्पस और 2 रेफरेंसेज भी जमा करवाने होंगे। सभी आवेदक आवेदन करने से पहले जरूरी योग्यताओं को देख लें।

कैसे करें आवेदन
ईपीजीपी प्रोग्राम में एडमिशन के इच्छुक आवेदक संस्थान की वेबसाइट www.iimb.ac.in/postgraduate/epgp पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदकों को 3000 रुपए की आवेदन फीस भी जमा करवानी होगी। आवेदकों को यह फीस ऑनलाइन ही भरनी होगी। आवेदकों को आवेदन फॉर्म जमा करने के साथ ही जरूरी सर्टिफिकेट्स, जीमैट या जीआरई स्कोर, स्टेटमेंट ऑफ पर्पस, वर्क एक्सपीरियंस लेटर, अपने रेफरीज के तौर पर 2 लोगों के ईमेल आईडी और कॉन्टेक्ट डिटेल्स आदि भी अपलोड करने होंगे।

कैसे होगा चयन
सं स्थान के एग्जीक्यूटिव पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम इन मैनेजमेंट में एडमिशन के लिए आवेदकों को विभिन्न मानदंडों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू पैनल में दो फैकल्टी मेंबर्स होंगे। अंतिम चयन जीमैट या जीआरई स्कोर, कार्य अनुभव, इंटरव्यू, अकादमिक ट्रैक रिकॉर्ड आदि के आधार पर होगा।

ये हैं जरूरी तारीखें
आईआईएम, बेंगलूरु के ईपीजीपी प्रोग्राम के पहले राउंड में प्रवेश के लिए आवेदक 31 अगस्त 2017 को शाम 5 बजे तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। चयन के लिए इंटरव्यू का आयोजन 23 सितंबर 2017 और 24 सितंबर 2017 को किया जाएगा। पर्सनल इंटरव्यू बेंगलूरु, नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई में आयोजित होगा। आवेदकों को 3 नवंबर 2017 तक एडमिशन
लेना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो