scriptआईआईटी-खड़गपुर में इंटर्नशिप प्रस्तावों में बढ़ोतरी | IIT-Kharagpur see rise in proposals to do internship | Patrika News
कॅरियर कोर्सेज

आईआईटी-खड़गपुर में इंटर्नशिप प्रस्तावों में बढ़ोतरी

आईआईटी खड़गपुर
के करियर विकास केंद्र के अध्यक्ष एस.के. बराई ने कहा, आईआईटी खड़गपुर में हर साल
अवसर बढ़ रहे हैं

Aug 05, 2015 / 09:23 pm

जमील खान

IIT-Kharagpur

IIT-Kharagpur

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के खड़गपुर में स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में इस सत्र में इंटर्नशिप प्रस्तावों में 50 फीसदी की वृद्धि देखी गई है। यह जानकारी बुधवार को एक बयान में दी गई।

आईआईटी-खड़गपुर द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, साल दर साल संस्थान में आने वाली कंपनियों की संख्या में 33 फीसदी वृद्धि हो रही है और इसी के साथ प्रस्तावों की संख्या में भी 50 फीसदी का इजाफा हुआ है।

1 अगस्त से 2015-16 के इंटर्नशिप सत्र की शुरूआत में गोल्डमैन सैक्श, ड्यूश बैंक, माइक्रोसॉफ्ट, फेसबुक, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट और नौमूरा जैसी कंपनियों के साथ-साथ एफएमसीजी की दिग्गज आईटीसी, हिंदुस्तान यूनिलीवर और रैकिट बेंकिसर कंपनियां भी संस्थान में आई।

इंटर्नशिप सत्र के पहले दिन 72 प्रस्ताव आए। आईआईटी खड़गपुर के करियर विकास केंद्र के अध्यक्ष एस.के. बराई ने कहा, आईआईटी खड़गपुर में हर साल अवसर बढ़ रहे हैं, पीपीओ की बढ़ती संख्या से हमारा मानना है कि कंपनियों को आईआईटी-खड़गपुर द्वारा पेश की जा रही प्रतिभा भा रही है।

Home / Education News / Career Courses / आईआईटी-खड़गपुर में इंटर्नशिप प्रस्तावों में बढ़ोतरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो