scriptजामिया मिलिया में ऐरोनॉटिक्स में कर सकेंगे बीएससी | Jamia Millia invites applications for BSc in aeronautics | Patrika News
कॅरियर कोर्सेज

जामिया मिलिया में ऐरोनॉटिक्स में कर सकेंगे बीएससी

बीएससी (ऐरोनॉटिक्स) तीन डिग्री का कोर्स होगा, जिसमें Graduation की डिग्री जामिया की ओर से दी जाएगी

Jul 31, 2017 / 04:05 pm

जमील खान

Jamia Millia Islamia

Jamia Millia Islamia

नई दिल्ली। ऐरोनॉटिक्स में कॅरियर बनाने की चाह रखने वाले अभ्यर्थियों जल्द ही जामिया मिलिया इस्लामिया से ऐरोनॉटिक्स में तीन साल का डिग्री कोर्स शुरू कर सकेंगे। इसकी शुरुआत इसी सत्र से होगी। जामिया इस कोर्स को देश की हेलीकॉप्टर कंपनी पवन हंस लिमिटेड के साथ शुरू करेगा। बीएससी (ऐरोनॉटिक्स) तीन डिग्री का कोर्स होगा, जिसमें गे्रजुएशन की डिग्री जामिया की ओर से दी जाएगी। जबकि ‘एयरक्राफ्ट मेंटीनेंस इंजीनियरिंग’ में सर्टिफिकेट डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन की ओर से दिया जाएगा।

इस कोर्स का थ्योरी पार्ट फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग में पढ़ाया जाएगा। कोर्स की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग स्टूडेंट्स को पवन हंस लिमिटेड की ओर से दी जाएगी। कोर्स में अप्लाई करने के लिए साइंस और मैथ्स सब्जेक्ट के साथ 12वीं पास होना जरूरी है। कोर्स लड़के और लड़कियों दोनों के लिए है।

एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर होगा। कोर्स का सिलेबस फाइनल किया जा रहा है। जल्द ही इस सम्बंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

Home / Education News / Career Courses / जामिया मिलिया में ऐरोनॉटिक्स में कर सकेंगे बीएससी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो