scriptदेश को मिला 18वां आईआईटी, इंजिनियरिंग के छात्रों के लिए बढ़ीं संभावनाएं | Kerala's First IIT Starts Functioning at Palakkad | Patrika News

देश को मिला 18वां आईआईटी, इंजिनियरिंग के छात्रों के लिए बढ़ीं संभावनाएं

Published: Aug 04, 2015 09:32:00 pm

आईआईटी पलक्कड़ ने फिलहाल अभी सिर्फ चार कोर्स शुरू किए हैं, आईआईटी में फिलहाल 117 स्टूडेंट्स हैं।

Kerala's First IIT

Kerala’s First IIT

तिरवंतपुरम। देश को 18वां आईआईटी मिल गया है इसकी शुरूआत केरल में सोमवार को पलक्कड़ में हुई है। आईआईटी केरल ने एक अस्थाई कैंपस से कामकाज की शुरू कर दिया है। यह केरल का पहला आईआईटी है। इस नए आईआईटी में फिलहाल 117 स्टूडेंट्स हैं। इनमें से केवल 6 केरल से हैं जबकि अधिकतर स्टूडेंट्स उत्तर प्रदेश से हैं।

केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने आईआईटी पलक्कड़ के इस कैंपस का शुभारंभ किया गया। स्मृति ईरानी ने स्टूडेंट्स को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित भी किया। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि कैंपस की ऑफिशल ओपनिंग सेरिमनी अगस्त के बाद होगी। आईआईटी पलक्कड़ ने फिलहाल अभी सिर्फ चार कोर्स शुरू किए हैं। इनमें कंप्यूटर साइंस ऎंड इंजिनियरिंग, सिविल इंजिनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग और मकैनिकल इंजिनियरिंग शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक फिलहाल वालयार के पास आईआईटी के इस टेंपररी कैंपस में क्लासेज शुरू हुई हैं। तीन सालों में जमीन अधिग्रहण प्रोसेस और निर्माण के बाद यह संस्थान पुथुसेरी में अपने 500 एक ड़ के पर्मानेंट कैंपस में शिफ्ट हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो