scriptजर्नलिज्म में पीजी डिप्लोमा | Make your career in Journalism | Patrika News

जर्नलिज्म में पीजी डिप्लोमा

Published: Mar 20, 2015 01:09:00 pm

परीक्षा के दो भाग होंगे- पहली अंग्रेजी भाषा कौशल परीक्षा और दूसरे भाग में सामान्य ज्ञान की परीक्षा

जर्नलिज्म की पढ़ाई करके इस क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक लोगों से तमिलनाडु स्थित प्रतिष्ठित संस्थान एशियन कॉलेज ऑफ जर्नलिज्म ने पीजी डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए आवेदन मंगवाए हैं। इस कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदक को 10 मई 2015 को प्रवेश परीक्षा देनी होगी। परीक्षा में चयनित हुए लोगों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम तिथि 6 अप्रैल 2015 है।

क्या है योग्यता
एसीजे में प्रवेश के लिए आपका ग्रेजुएट होना जरूरी है। ग्रेजुएशन किसी भी विषय में हो सकता है। फाइनल ईयर के एग्जाम दे रहे स्टूडेंट्स भी इसकी प्रवेश परीक्षा में बैठ सकते हैं। चूंकि कोर्स अंग्रेजी में है, इसलिए अंग्रेजी भाषा पर आपकी अच्छी पकड़ होना जरूरी है।

प्रवेश की परीक्षा
इस कोर्स में प्रवेश के लिए 10 मई 2015 को परीक्षा देनी होगी। परीक्षा के दो भाग होंगे- पहले हिस्से में आवेदक के अंग्रेजी भाषा कौशल की परीक्षा होगी और दूसरे भाग में उसके सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी। पेपर्स के पैटर्न संस्थान की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

कैसे करें आवेदन
आवेदन ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं और डाउनलोड करके संस्थान के पते पर भेजकर भी। www.asianmedia.org पर जाएं और फॉर्म व शुल्क भरें। डाउनलोड करने वाले लोग फॉर्म भरकर आवेदन शुल्क के डिमांड ड्राफ्ट के साथ नीचे दिए पते पर भेजें।

संस्थान का पता
Admissions, Asian College of Journalism, Second Main Road, (Behind M.S Swaminathan Research Foundation) Taramani, Chennai – 600 113
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो