scriptकरियर को दें “पावर” | Make your career in power sector | Patrika News

करियर को दें “पावर”

Published: Apr 13, 2015 10:57:00 am

NPTI के PSTI का “ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम्स” में पीजी
डिप्लोमा का कोर्स पावर सेक्टर से जुड़ा है

पावर सेक्टर में करियर की अपार संभावनाओ के बीच कुशल श्रमबल तैयार करने के लिए नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट ने “ट्रांसमिशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम्स” में पीजी डिप्लोमा कोर्स के लिए आवेदन मंगवाए हैं। संस्थान बंगलुरू में स्थित है। इस कोर्स में आवेदन की अंतिम तिथि 11 मई 2015 है।

क्या है योग्यता
एनपीटीआई के इस कोर्स में प्रवेश के लिए जरूरी है कि आवेदक ने इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स या पावर इंजीनियरिंग में बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग या कोई समकक्ष डिग्री ली हो। इस कोर्स के लिए कोई भी उम्र सीमा निर्घारित नहीं की गई है। इसलिए वर्किग प्रोफेशनल्स भी इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं।

प्लेसमेंट के अवसर
पीएसटीआई से इस कोर्स को करने वाले इंजीनियर्स की प्लेसमेंट्स कई नामी कंपनियों में हुई है। इन्हीं में से कुछ कंपनियों के नाम इस प्रकार हैं- एबीबी, एलएंडटी, रिलायंस एनर्जी, केईसी इंटरनेशनल, अडानी पावर, स्टरलाइट इंडस्ट्रीज, एस्सार पावर, स्विच गियर एंड कंट्रोल आदि।

सीट और फीस
इस कोर्स में कुल सीट्स की संख्या 60 हैं। जिसमें से 25 फीसदी सीट स्पॉन्सर्ड कैंडिडेट्स के लिए हैं। स्पॉन्सर्ड कैंडिडेट्स की फीस 1,90,000 रूपए + 12.36 फीसदी का सर्विस टैक्स है और नॉन स्पॉन्सर्ड कैंडिडेट्स की फीस 1,45,000 रूपए + 12.36 फीसदी का सर्विस टैक्स है।

कैसे करें आवेदन
इस कोर्स में आवेदन के लिए फॉर्म वेबसाइट http://psti.kar.nic.in/ से डाउनलोड कर सकते हैं और 500 रूपए के डिमांड ड्राफ्ट और प्रॉस्पेक्टस में वर्णित दस्तावेजों की प्रतियों के साथ भेज दें-
The Principal Director,
National Power Training Institute, Power Systems Training Institute, Yarab Nagar Bus-stop Banashankari II Stage
Bangalore – 560 070

ट्रेंडिंग वीडियो