scriptआईआईएम रोहतक से करें मैनेजमेंट की पढ़ाई, आवेदन प्रक्रिया शुरू | Management Studies from IIM Rohtak | Patrika News

आईआईएम रोहतक से करें मैनेजमेंट की पढ़ाई, आवेदन प्रक्रिया शुरू

Published: May 01, 2016 12:11:00 am

संस्थान में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस कोर्स में आवेदन की अंतिम तिथि 18 जून 2016 निर्धारित की गई है।

Management Studies

Management Studies

जयपुर। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट रोहतक ने एग्जीक्यूटिव पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (ईपीजीपी) में प्रवेश के लिए आवेदन मंगवाए हैं। यह मैनेजमेंट प्रोग्राम वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए है ताकि वे अपना कौशल निखार सकें। इसमें प्रवेश के लिए आवेदकों को मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट और इंटरव्यू देना होगा, जिसका आयोजन 25 जून को किया जाएगा। संस्थान में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस कोर्स में आवेदन की अंतिम तिथि 18 जून 2016 निर्धारित की गई है।

क्या है योग्यता
आवेदक के पास किसी भी स्ट्रीम में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों या समकक्ष सीजीपीए के साथ बैचलर्स की डिग्री। सीए, आईसीडब्ल्यूएआई, सीएस कर चुके लोग भी इस ईपीजीपी कोर्स में आवेदन के पात्र हैं। आवेदक के पास ग्रेजुएशन के बाद तीन साल का प्रबंधन, उद्यमिता का पेशेवर अनुभव भी होना चाहिए। पात्रता पूरी न करने क ी स्थिति में आवेदन न करें।

कुछ को छूट
आईआईएम रोहतक की लिखित परीक्षा यानी आईआईएम-आर-मैट में बैठने से उन लोगों को छूट दी गई है, जिनके पास वर्ष 2015 या 2016 का कैट स्कोर (60 परसेेंटाइल), जीआरई (60 परसेंटाइल) और जीमैट (580) का वैध स्कोर है। आईआईएम-आर-मैट 25 जून को है।

कैसे होगा चयन
इस कोर्स में आवेदकों का चयन एक बहुस्तरीय प्रक्रिया के जरिए होगा। अनिवार्य योग्यताएं पूरी करने वाले आवेदकों को संस्थान लिखित परीक्षा देनी होगी और इसमें तय न्यूनतम कटऑफ से ज्यादा अंक लाने वालों को इंटरव्यू देना होगा। इसके बाद मेरिट तैयार होगी। जिसके आधार पर प्रवेश दिया जाएगा।

एप्लीकेशन फीस
इस कोर्स में आवेदन के लिए आपको 2200 रूपए की फीस भरनी होगी। यह फीस रीफंड नहीं की जाएगी। आप डिमांड ड्राफ्ट, एनईएफटी या ऑनलाइन पेमेंट के जरिए भुगतान कर सकते हैं। डीडी आईआईएम रोहतक के पक्ष में हो और रोहतक में देय हो। ऑनलाइन पेमेंट के विकल्प में डेबिट, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग से भुगतान शामिल हैं। एनईएफटी डिटेल्स वेबसाइट पर हैं।

कैसे करें आवेदन
इस कोर्स में प्रवेश के लिए वेबसाइट www.iimrohtak.ac.in पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। रजिस्ट्रेशन पर मिले यूजर नेम, एप्लीकेशन नंबर आदि की मदद से फॉर्म भरें और फोटो अपलोड करें। भरे हुए फॉर्म का प्रिंट वेबसाइट पर बताए गए तय दस्तावेजों और एक फोटो के साथ नीचे दिए पते पर 18 जून तक पहुंचा दें-
Administrative Officer, Executive Education Programme, Indian Institute of Management Rohtak, 
M D University Campus
Rohtak -124001
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो