scriptएमएनआईटी से करें पीएचडी | MNIT have PHD courses in many subjects | Patrika News

एमएनआईटी से करें पीएचडी

Published: May 05, 2015 11:42:00 am

इंजीनिरिंग, मैनेजमेंट, साइंसेज, सोशल साइंसेज से जुड़े विभिन्न विषयों में हैं पीएचडी के अवसर

phd

phd

साइंस से लेकर ह्यूमैनिटीज तक और सोशल साइंसेज से लेकर मैनेजमैंट तक के फील्ड्स में शोध के इच्छुक लोगों के लिए मोतीलाल नेहरू नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, इलाहाबाद ने पीएचडी कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है। एमएनआईटी, इलाहाबाद के इस कोर्स में आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है और आवेदन की अंतिम तिथि 5 मई 2015 निर्धारित की गई है।

कैसे मिलेगा प्रवेश
एमएनआईटी के पीएचडी कोर्सेज में प्रवेश लिखित प्रवेश परीक्षा और फिर इंटरव्यू में आवेदक के प्रदर्शन के आधार पर होगा। लिखित परीक्षाएं जून में होनी हैं और इंटरव्यू जुलाई में होंगे। परीक्षाएं अलग-अलग दिन हैं।

कई हैं कोर्स
अलग-अलग कोर्सेज के लिए अनिवार्य योग्यता अलग-अलग है। जैसे इंजी में पीएचडी के लिए 60 फीसदी अंक या 6.5 सीपीआई के साथ इंजी में मास्टर्स 75 फीसदी अंक या 8.0 सीपीआई के साथ बीटेक हो। वेबसाइट पर पूरा विवरण है।

ऎसे करें आवेदन
एमएनआईटी में आवेदन के लिए आप वेबलिंक academics.mnnit.ac.in/admission2015 पर जाकर आवेदन करें। यहां दिया फॉर्म भरें। फॉर्म भरने के बाद 12 मई तक इस पते पर पहुंचाना जरूरी है- Admission Cell, Office of the Dean (Academic), Motilal Nehru National Institute of Technology Allahabad Allahabad – 211 004
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो