Patrika Hindi News

एनआईटी राउरकेला से करें एमबीए

Updated: IST NIT Rourkela
योग्य आवेदक 31 मार्च 2017 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, राउरकेला ने शैक्षणिक सत्र 2017 के लिए इच्छुक आवेदकों से एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य आवेदक 31 मार्च 2017 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। संस्थान की ओर से 60 सीटों पर एडमिशन लिए जाएंगे।

क्या है योग्यता

एनआईटी, राउरकेला के एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदकों के पास न्यूनतम 60 प्रतिशत माक्र्स या 6.5 सीजीपीए के साथ इंजीनियरिंग की किसी भी ब्रांच में बीटेक डिग्री होनी जरूरी है। इसके अलावा जिन आवेदकों ने बिजनेस स्कूल्स में एडमिशन के लिए नेशनल या इंटरनेशनल टेस्ट्स क्वालिफाई किए हुए हैं और उच्च स्कोर हासिल किया है, उन्हें प्रवेश के दौरान प्रेफरेंस दी जाएगी। इसके साथ ही बीटेक के अंतिम वर्ष की परीक्षा में बैठने जा रहे आवेदक भी एमबीए प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कैसे होगा चयन

संस्थान के एमबीए प्रोग्राम में योग्य आवेदकों के चयन के लिए कॅरियर माक्र्स को 100 माक्र्स, नेशनल लेवल टेस्ट स्कोर वैल्यू को 100 माक्र्स, ग्रुप डिस्कशन को 100 माक्र्स और पर्सनल इंटरव्यू को 100 माक्र्स दिए जाएंगे। इन्हीं के आधार पर चयन किया जाएगा। अंतिम चयन के लिए आवेदकों को कुल 400 माक्र्स में से कम से कम 50 प्रतिशत यानी 200 माक्र्स लाने जरूरी होंगे।

ये हैं जरूरी तारीखें

इच्छुक आवेदक 31 मार्च 2017 तक आवेदन कर सकते हैं। जीडी और पीआई के लिए योग्य आवेदकों की घोषणा 14 अप्रैल 2017 को की जाएगी। 22 और 23 अप्रैल 2017 को जीडी और पीआई का आयोजन किया जा सकता है। एडमिशन की संभावित तारीख 15 मई 2017 रखी गई है। वहीं, पहले सेमेस्टर की क्लासेज की शुरुआत की संभावित तारीख 25 जुलाई 2017 तय की गई है।

कैसे करें आवेदन

एनआईटी, राउरकेला के एमबीए प्रोग्राम में दाखिले के लिए इच्छुक आवेदक संस्थान की वेबसाइट http://eapplication.nitrkl.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म के साथ आवेदकों को 500 रुपए की एप्लीकेशन फीस भी जमा करानी होगी। आवेदकों को एप्लीकेशन फॉर्म की हार्ड कॉपी या कोई अन्य डॉक्यूमेंट संस्थान को भेजने की जरूरत नहीं है। हालांकि जिन आवेदकों को शॉर्ट लिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, उन्हें इंटरव्यू के दिन आवेदन फॉर्म की साइन्ड कॉपी और सभी सर्टिफिकेट्स की फोटोकॉपी का एक सेट एचओडी के पास जमा कराना होगा।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???