scriptएनपीटीआई ने पोस्ट डिपलोमा कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए | NPTI invites applications for post diploma course in Hydro Power Plant Engineering | Patrika News
कॅरियर कोर्सेज

एनपीटीआई ने पोस्ट डिपलोमा कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए

संस्थान के इस कोर्स के तहत 60 सीटों पर एडमिशन लिए जाएंगे

Jul 22, 2017 / 06:15 pm

जमील खान

Hydro Power Plant Engineering

Hydro Power Plant Engineering

नेशनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, नंगल ने अपने पोस्ट डिप्लोमा कोर्स (पीडीसी) इन हाइड्रो पावर प्लांट इंजीयिरिंग के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह आवेदन शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए मंगवाए गए हैं। संस्थान के इस कोर्स के तहत 60 सीटों पर एडमिशन लिए जाएंगे।

क्या है योग्यता
एनपीटीआई, नंगल के हाइड्रो पावर प्लांट इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन पाने के लिए आवेदकों के पास किसी मान्य कॉलेज या यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल/ इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रिॉनिक्स इंजीनियरिंग या समकक्ष में डिग्री होनी जरूरी है। इसके साथ ही आवेदकों के डिग्री में न्यूनतम 60 प्रतिशत माक्र्स होने अनिवार्य हैं। स्पॉन्सर्ड कैटेगिरी के तहत आवेदकों को अपने एम्प्लॉयर/ स्पॉन्सङ्क्षरग अथॉरिटी से स्पॉन्सरशिप लेटर लाकर जमा करवाना होगा।

कैसे करें आवेदन
हाइड्रो पावर प्लांट इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन के लिए इच्छुक आवेदक संस्थान की वेबसाइट http:// nptinangal.in/ पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म के साथ ही आवेदकों को 1000 रुपए की एप्लीकेशन फीस भी जमा करवानी होगी। आवेदकों को यह फीस डिमांड ड्राफ्ट के जरिए भरनी होगी। यह डीडी एचपीटीसी, एनपीटीआई नंगल के पक्ष में बनाया जाएगा। भरा हुआ फॉर्म और डीडी इस पते पर भेजने हैं -Head of Institute, National Power Training Institute HPTC, Nangal, Distt. Ropar-140124 (Punjab)

चयन और आरक्षण
ने शनल पावर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, नंगल के पीडीसी इन हाइड्रो पावर प्लांट इंजीयिरिंग में योग्य आवेदकों का चयन पूरी तरह से मेरिट के आधार पर किया जाएगा। वहीं, एससी/एसटी/ओबीसी/पीएच आदि कैटेगिरी के आवेदकों को भारतीय सरकार के नॉम्र्स के आधार पर आरक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही पावर यूटिलिटीज से स्पॉन्सर्ड आवेदकों के लिए संस्थान के इस कोर्स में 25 प्रतिशत सीटें आरक्षित रखी जाएंगी।

ये हैं जरूरी तारीखें
पी डीसी इन हाइड्रो पावर प्लांट इंजीयिरिंग में एडमिशन के लिए आवेदन फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2017 है। संस्थान की वेबसाइट पर फाइनल मेरिट लिस्ट 9 अगस्त 2017 को डिस्प्ले की जाएगी। स्पॉन्सर्ड और एससी/एसटी/ओबीसी आवेदकों के लिए काउंसलिंग 21 अगस्त 2017 को होगी। जनरल और पीएच कैटेगिरी के आवेदकों के लिए 22 अगस्त 2017 को काइंसलिंग होगी।

Home / Education News / Career Courses / एनपीटीआई ने पोस्ट डिपलोमा कोर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो