scriptUCMAS की अबेकस प्रतियोगिता में राजस्थान के ओजस बब्बर बने चैम्पियन | Ojas Babbar became champion in 15th Indian ucmas Abacus and Mental Arithametik competition | Patrika News

UCMAS की अबेकस प्रतियोगिता में राजस्थान के ओजस बब्बर बने चैम्पियन

Published: Aug 28, 2016 08:35:00 pm

ओजस को 21000 रुपये का चेक और ट्रॉफी प्रदान की गई। इस प्रतियोगिता में देश के कई राज्यों से आए बच्चों को भी ग्रुप के हिसाब से विजेता घोषित किया। जिसमें बच्चों को ट्रॉफी प्रदान की गई। 

UCMAS Abacus and Mental Arithmetic Competition

UCMAS Abacus and Mental Arithmetic Competition

जयपुर। यूनिवर्सिल कॉनसेप्ट मेंटल अरिथमेटिक सिस्टम (यूसीमास) द्वारा जयपुर में रविवार को 15वीं इंडियन यूसीमास अबेकस एण्ड मेंटल अरिथमेटिक प्रतियोगिता की प्राइज सेरेमनी का आयोजन किया गया। इसमें विभिन्न वर्गों में राष्ट्रीय तथा राज्य स्तरीय पुरस्कार प्रदान किए गए। इस प्रतियोगिता में राजस्थान के श्रीगंगानगर में रहने वाले छात्र ओजस बब्बर को चैम्पियन ऑफ चैम्पियन घोषित किया गया। ओजस को 21000 रुपये का चेक और ट्रॉफी प्रदान की गई। इस प्रतियोगिता में देश के कई राज्यों से आए बच्चों को भी ग्रुप के हिसाब से विजेता घोषित किया। जिसमें बच्चों को ट्रॉफी प्रदान की गई। 

पहले भी अबेकस प्रतियोगिता जीत चुके हैं ओजस 
श्रीगंगानगर के रहने वाले ओजस बब्बर 10 साल के हैं और पांचवीं क्लास में पढ़ते हैं। ओजस इससे पहले भी दिल्ली में आयोजित इंटरनेशनल अबेकस प्रतियोगिता में टर्म विजेता रहे थे। इसका आयोजन दिल्ली विश्वविद्यालय में किया गया था। ओजस के पिता अमित बब्बर मैकेनिकल इंजीनियर और मां मीनू बब्बर गृहणी हैं। ओजस की छोटी बहन नादिरा भी इस प्रतियोगिता में ग्रुप विजेता रहीं। ओजस ने अपनी इस जीत की श्रेय अपने गुरु अभिनव सोनी और माता-पिता को दिया। अब ओजस दुबई में होनी वाली प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी देते हुए यूसीमास इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्नेहल कारिया ने कहा कि जयपुर में इस प्रतियोगिता का आयोजन यादगार रहा। थीम बेटल ऑफ द बेस्ट पर आयोजित इस प्रतियोगिता में लगभग 6000 प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया । सभी प्रतिभागियों और उनके परिजनों को इस सफल आयोजन के लिये हम आभार व्यक्त करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो