scriptशिक्षा का महाकुंभ आज से, देश-विदेश की नामचीन संस्थानों की भागीदारी | Rajathan Patrika education and career fair from 28-31 May 2015 | Patrika News

शिक्षा का महाकुंभ आज से, देश-विदेश की नामचीन संस्थानों की भागीदारी

Published: May 28, 2015 09:44:00 am

इंटरनेशनल एजुकेशन एवं कॅरियर फेयर आयोजन SMS स्टेडियम के बाहरी भाग में 28 से 31 मई तक होगा।

Rajasthan Patrika Education Fair

Rajasthan Patrika Education Fair

राजस्थान पत्रिका की ओर से 28 मई से 31 मई तक जयपुर में इंटरनेशनल एजुकेशन एवं कॅरियर फेयर का आयोजन किया जाएगा। ज्ञान विहार विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में अम्बेडकर सर्किल के निकट एसएमएस स्टेडियम के बाहरी भाग में कॅरियर फेयर के इस महाकुंभ का आयोजन होगा।

देश-विदेश की नामचीन यूनिवर्सिटीज, प्रोफेशनल एवं एजुकेशन टेªनिंग इंस्टीटयूटस, काॅलेज तथा विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के माध्यम से कम्प्यूटर साइंस, इंजीनियरिंग, मेडिकल, लाॅ, मैनेजमेंट, आर्किटेक्चर, ज्वैलरी, फैशन डिजायनिंग जैसे संबंधित कोर्सेज के बारे में विस्तृत जानकारिया दी जाएगी। फेयर में आईएएस, आरएएस, सीए, आईआईटीजेईई, पीईटी, क्लेट, मैट, नीट तथा बैंक पीओ सहित सभी प्रतियोगी परीक्षाओं और पाठ्यक्रमों के बारे में विशेष जानकारियां दी जाएगी। फेयर में डोम पुर्णतया वातानुकुलित रहेंगे। एजुकेशन लाॅन और विदेश में शिक्षा के लिए यहां वीजा कंसलटेंसी और काउन्सलिंग सुविधा भी मिलेंगी। स्टाॅल बुकिंग और सम्बंधित जानकारी के लिए मो.न. 9829100088, 9928036078 एवं 9928015903 पर सम्पर्क किया जा सकता है। एज्युकेशन फेयर के आॅफिशियल पार्टनर एस के आई टी. मेन्टर पार्टनर परिष्कार काॅलेज एवं इमरजिंग पार्टनर पूर्णिमा युनिवर्सिटी सहयोगी पैरेलल कैम्पस है।

रहेंगी 250 से अधिक स्टाॅल
फेयर में 250 से अधिक स्टाॅल्स व स्पेशल पेवेलियन में यूनिवर्सिटीज, प्रोफेशनल एवं एजुकेशन टेªनिंग इंस्टीटयूटस तथा विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के माध्यम से कम्प्यूटर साइंस, इंजीनियरिंग, मेडिकल, लाॅ, मैनेजमेंट, आर्किटेक्चर, ज्वैलरी एंव फैशन डिजायनिंग जैसे कोर्सेज के बारे में विस्तृत जानकारिया दी जाएगी।

टैलेंट सर्च परीक्षा होगी खास

फेयर में छात्र-छात्राओं के लिए खास होगी टैलेंट सर्च परीक्षा। इसके तहत 29 मई को फिजिक्स एवं कैमेस्ट्री, 30 मई को मैथ्स/बाॅयोलोजी एवं 31 मई को सामान्य ज्ञान की वस्तुनिष्ठ लिखित परीक्षा होगी। इन परीक्षाओं मे 10वीं से 12वीं के स्टूडेट्स भाग ले सकते है। प्रत्येक परीक्षार्थी को प्रमाण-पत्र भी दिया जायेगा। छात्र-छात्राओं में टैलेंट सर्च परीक्षा के प्रति काफी अच्छा रुझान देखने को मिल रहा है। रजिस्ट्रेशन के लिए पत्रिका कार्यालय केसरगढ व झालाना में रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। टैलेंट सर्च परीक्षा की अधिक जानकारी के लिए मो.न. 9799599101 पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक सम्पर्क कर सकते हैं।

होगी रोबोटिक्स और एयरोमाॅडलिंग वर्कशाॅप

फेयर में छात्र-छात्राओं के लिए रोबोटिक्स और एयरोमाॅडलिंग की वर्कशाॅप भी आयोजित होगी। इसमें रोबोट बनाने से सम्बन्धित जानकारी और एयरोमाॅडलिंग से सम्बन्धित सभी प्रकार की जानकारियां दी जायेगी। वर्कशाॅप में भाग लेने वाले समस्त प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र दिया जायेगा। रजिस्ट्रेशन के लिए पत्रिका कार्यालय केसरगढ में रजिस्ट्रेशन करवा सकते है। वर्कशाॅप की अधिक जानकारी के लिए मो.न. 9799599101 पर सुबह 10 से शाम 5 बजे तक सम्पर्क कर सकते हैं।

छात्रो का होगा सम्मान
राजस्थान बोर्ड व सीबीएसई की 10 वीं व 12वीं बोर्ड मे 65 प्रतिशत या इससे अधिक अंक लाने वाले विधार्थियों का सम्मान किया जायेगा। इसके लिए जयपुर के छात्र-छात्राएं मार्कशीट की फोटो काॅफी व आईडी प्रुफ 28 मई से फेयर स्थल पर जमा करा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो