scriptजयपुर में कॅरियर का महाकुंभ आज से | Rajathan Patrika education and career fair from 28-31 May 2015 | Patrika News

जयपुर में कॅरियर का महाकुंभ आज से

Published: May 28, 2015 10:57:00 am

इंटरनेशनल एजुकेशन एवं कॅरियर फेयर आयोजन SMS स्टेडियम के बाहरी भाग में 28 से 31 मई तक होगा

career fair

career fair

जयपुर। राजस्थान पत्रिका की ओर से इंटरनेशनल एजुकेशन एंड कॅरियर फेयर का आयोजन गुरूवार से होगा। ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी के संयुक्त तत्वावधान में अम्बेडकर सर्किल के पास एसएमएस स्टेडियम के बाहरी भाग में आयोजित फेयर 31 मई तक चलेगा। इसका उद्घाटन शिक्षा मंत्री कालीचरण सर्राफ और ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी के चेयरमैन सुनील शर्मा करेंगे।

फेयर में देश-विदेश की नामचीन यूनिवर्सिटीज, प्रोफेशनल और एजुकेशन टे्रनिंग इंस्टीट्यूट्स, कॉलेज तथा विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के माध्यम से कम्प्यूटर साइंस, इंजीनियरिंग, मेडिकल, लॉ, मैनेजमेंट, आर्किटेक्चर, ज्वैलरी, फैशन डिजाइनिंग जैसे कोर्सेज के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

फेयर में आईएएस, आरएएस, सीए, आईआईटी जेईई, पीईटी, क्लेट, मैट, नीट तथा बैंक पीओ सहित सभी प्रतियोगी परीक्षाओं और पाठ्यक्रमों के बारे में भी मार्गदर्शन दिया जाएगा। साथ ही एजुकेशन लोन और विदेश में शिक्षा के लिए यहां वीजा कंसल्टेंसी और काउंसलिंग सुविधा भी मिलेगी। फेयर के ऑफिशियल पार्टनर एसकेआईटी, मेंटर पार्टनर परिष्कार कॉलेज और इमर्जिग पार्टनर पूर्णिमा यूनिवर्सिटी सहयोगी पैरेलल कैम्पस है।

250 स्टॉल्स
फेयर में 250 से अधिक स्टॉल्स और स्पेशल पैवेलियन में यूनिवर्सिटीज, प्रोफेशनल और एजुकेशन टे्रनिंग इंस्टीट्यूट्स तथा विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के माध्यम से कॅरियर के नए क्षेत्रों के बारे में जानकारी दी जाएगी।

टैलेंट सर्च परीक्षा का होगा आयोजन

फेयर में खास तौर पर टैलेंट सर्च परीक्षा होगी। 29 मई को फिजिक्स और कैमिस्ट्री, 30 मई को मैथ्स या बायलॉजी तथा 31 मई को सामान्य ज्ञान की वस्तुनिष्ठ लिखित परीक्षा होगी। हर परीक्षार्थी को प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा। इस एग्जाम में 10वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स पार्टिसिपेट कर सकते हैं।

रोबोटिक्स और एयर मॉडलिंग वर्कशॉप
फेयर में रोबोटिक्स और एयरमॉडलिंग की वर्कशॉप भी होगी। इसमे रोबोट बनाने से संबंधित जानकारी और एयरमॉडलिंग डिजाइन के टिप्स दिए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए 97995-99101 पर सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक सम्पर्क किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो