Patrika Hindi News

यहां पुलिस वालों की कमाई है 2 लाख रुपये प्रतिदिन!

Updated: IST Bihar Police
शहर में वाहन चेकिंग की बात की जाए तो आरटीओ विभाग से चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। आंकड़ों में साफ तौर पर कहा है कि शहर में 4 लाख दोपहिया वाहन हैं...

जमशेदपुर। शहर में वाहन चेकिंग की बात की जाए तो आरटीओ विभाग से चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। आंकड़ों में साफ तौर पर कहा है कि शहर में 4 लाख दोपहिया वाहन हैं। इनमें महज एक लाख 20 हजार लोग ही हेलमेट पहनकर घर से निकलते हैं। उसमें भी 20 हजार लोग ऐसे हैं जिनके हैंडल या फिर हाथ में हेलमेट लटका होता है। जबकि 2 लाख 40 हजार लोगों के पास हेलमेट हैं।

आंकड़ों के अनुसार वाहन चैकिंग के दौरान हर रोज 1200 लोग बगैर हेलमेट के पकड़े जा रहे हैं। इनसे 2 लाख रुपये प्रतिदिन जुर्माना वसूली हो रही है। जबकि इनमें भी 200 ऐंसे हैं जो बार-बार पकड़े जाते हैं और 400 पुलिस को चकमा देते हुए बचकर निकल जाते हैं।

शहर में हेलमेट जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के दौरान जब यातायात पुलिस ने आंकड़ों का अध्ययन किया तो स्थिति चौंकाने वाली थी। मानगो यातायात इंस्पेक्टर अंजनी तिवारी बताते हैं कि मानगो चौक में चल रहे हेलमेट जांच के दौरान औसतन एक घंटे में 150 लोग पकड़े जाते हैं। उसमें 30 ऐसे होते हैं जिनके पास हेलमेट होता है। कदमा में भी गुरुवार को चले हेलमेट जांच के दौरान ऐसे ही आंकड़े सामने आए।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???