Patrika Hindi News

> > > > Disable persons troubled in chandauli for identity card in mughalsarai

रेलवे विभाग के अधिकारियों ने बढ़ाई दिव्यांगों की मुसीबत

Updated: IST railway
तीसरी मंजिल पर रेलवे पहचान पत्र बनाने से दिव्यांगो ने जताया रोष

चंदौली. दिव्यांगो के लिए जहां एक तरफ अनेकों योजनायें और सुविधायें देकर सरकार दिव्यांगो के जीवन को आसान बनाने का काम कर रही है और इनके जीवन में एक नई जोश और उम्मीद पैदा करने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं। पर इन सब के बीच सरकारी महकमें में रेलवे विभाग के एक फैसले से दिव्यांगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मुगलसराय रेल मंडल कार्यालय के वाणिज्य प्रबंधक के आफिस में दिव्यांगो,नेत्र हीन,मानसिक विकेट,बीमारी,मूक-बधिर लोगों का रेल विभाग द्वारा पहचान पत्र बनाया जा रहा हैं।जहां उन्हें समुचित बैठने की व्यवस्था नहीं होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।इस दौरान लोगों ने कहा कि रेलवे का पहचान पत्र बनाने के लिए तीन महीनों से परेशान किया जा रहा है।

जो कार्य तीसरे मंजिला पर हो रहा है। उसे नीचे भी कराया जा सकता है। लेकिन अधिकारियों के तानाशाह व उपेक्षा रवैया के कारण हमें परेशानियां झेलनी पड़ रही है। कर्मचारियों का कहना था कि प्रधानमंत्री दिव्यांगो के सुविधाओं को ध्यान में रखकर कई योजनाएं चला रहे हैं। लेकिन अधिकारी प्रधानमंत्री के आदेश का उल्लंघन करने पर उतारू हैं।

जिससे रेल विभाग की छवि खराब हो रहा है। गौरतलब हो कि पहचान पत्र बनवाने के चक्कर में दिव्यांग अगर सीढियों पर चढते उतरते गिरने ही अधिकारियों की नीद खुल सकेगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे