Patrika Hindi News

एक और निर्भया दरिंदों का शिकार, गैंगरेप के बाद सिर कुचला

Updated: IST Rohtak
शादी करने से मना किया तो किडनैप कर किया रेप, आरोपी ने कबूला अपना गुनाह, एकतरफा प्यार में की हत्या

रोहतक। इंडस्ट्रियल मॉडल टाउनशिप (आइएमटी) के खाली प्लॉट में जिस युवती का क्षत-विक्षत शव मिला है, उसका सोनीपत से 9 मई को अपहरण किया गया था। युवती के साथ दरिंदगी होने की बात की फोरेंसिक एक्सपर्ट ने पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों ने दिल्ली में हुए निर्भया कांड और रोहतक में हुए नेपाली युवती हत्याकांड जैसी ही क्रूरता दिखाई है। एक्सपर्ट के अनुसार उसके सिर को या तो भारी पत्थर से या वाहन से कुचला गया है। उसके शरीर में सरिया या कोई अन्य नुकीली वस्तु भी डाली गई है।

सोनीपत शहर थाने के प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि युवती का 9 मई को,जहां वह काम करती थी, उस दवा कंपनी के गेट से कार सवार पांच से छह युवकों ने अपहरण किया था। अभियुक्तों की कार कंपनी के सीसीटीवी में भी रिकॉर्ड है। अनुमान है कि इसके बाद अभियुक्त उसे सुनसान स्थान पर ले गए और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी। मुख्य अभियुक्त सोनीपत के कोलपुर गांव के सुमित को पुलिस ने गिरफ्त में ले लिया है।

मुख्य आरोपी सुमित ने बताया कि मैं लड़की से प्रेम करता था और लड़की भी मुझसे प्रेम करती थी लेकिन उसकी और मेरी किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई और मैंने ईट मारकर उसकी हत्या कर दी। इस मामले की जांच कर रहे सिटी थाना एस.एच.ओ. अजय कुमार ने बताया कि सुमित ने अपना गुनाह कबूल किया है कि उसने प्रेम प्रसंग के चलते इस वारदात को अंजाम दिया है। इन्होंने ये भी कबूला है कि रेप के बाद युवती की हत्या की गई है।

बच्चादानी नहीं मिली,सिर की सभी हड्डिय़ां टूटीं,आंतरिक अंग क्षतिग्रस्त

पीजीआईएमएस के फोरेंसिक मेडिसन के सीनियर प्रोफेसर हेड एवं प्रदेश सरकार के मेडिको लीगल एडवाइजर डॉ. एसके धत्तरवाल ने बताया कि इस वारदात ने नेपाली युवती हत्याकांड के बाद एक बार फिर झकझोर दिया है। पोस्टमार्टम के दौरान पीडि़ता के पेट में किसी कोल्ड ड्रिंक में नशीले पदार्थ के लक्षण मिले हैं। अंदेशा है कि उसे बेहोश कर उसके साथ क्रूरता की गई। पदार्थ का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

डॉ.धत्तरवाल ने बताया कि पीडि़ता का सिर बेरहमी से कुचला गया है। उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने की पूरी संभावना है। उसके पिछले हिस्से में कोई चीज ठूसने के निशान मिले हैं। बच्चादानी साफ है। डॉ. धत्तरवाल के मुताबिक खोपड़ी की सभी हड्डियां टूटी मिली हैं, जिससे जाहिर है कि पत्थर से हमला किया गया है। हड्डियों के कई छोटे हिस्से मिले हैं। ऐसा करने का एक ही मकसद हो सकता है कि हैवानियत करने के बाद पीडि़ता को बुरी तरह से मार दिया जाए। सच बताने के लिए वह जिंदा बच सके।

सिर की सभी हड्डियां टूटी हुई थीं। जबड़ा बाहर निकला हुआ था। कोई नुकीली वस्तु घुसाकर उसके प्राइवेट पाट्र्स भी को क्षतिग्रस्त किया गया है। दुष्कर्म करने वाले तीन से अधिक लोग है। युवती से दुष्कर्म करने से पहले उसे नशीला पदार्थ भी दिया गया था।

अभियुक्त ने एक हफ्ते पहले दी थी धमकी

रोहतक पुलिस की सूचना के बाद यहां पहुंची युवती की मां ने आरोप लगाया कि करीब एक साल से कोलपुर गांव का सुमित उसकी बेटी पर शादी के लिए दबाव बना रहा था। बेटी ने इन्कार कर दिया था। इसके बाद सुमित कई साथियों के साथ एक सप्ताह पूर्व उनके घर पहुंच गया और झगड़ा करने लगा। इस पर उसकी बेटी ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। तब सुमित ने उसकी बेटी को धमकी दी थी।

युवती की मां के मुताबिक उसकी बेटी की एक साल पहले सोनीपत के ही एक गांव के युवक से शादी हुई थी,लेकिन कुछ दिन बाद ही तलाक हो गया था। सुमित पिछले एक साल से उनकी बेटी के पीछे पड़ा हुआ था। इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी, लेकिन पुलिस ने एक बार भी नहीं पकड़ा। युवती की मां ने बताया कि सुमित की संगत गलत है। उसके दोस्त सुल्फा, गांजा आदि नशीली वस्तुओं का नशा करते हैं। अभियुक्त सुमित शादीशुदा भी है। इसीलिए उसकी बेटी ने उससे शादी से इन्कार कर दिया था। युवती की मां ने बताया कि उसके पति हिमाचल में चप्पल का कारोबार करते हैं। परिवार सोनीपत में रह रहा है। यहां उसकी बेटी और छोटा बेटा उसके साथ रहते हैं।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???