scriptरात्रिभोज के दौरान ‘मोदी रंग’ में दिखे अफ्रीकी नेता | African leader appeared like pm modi During dinner | Patrika News

रात्रिभोज के दौरान ‘मोदी रंग’ में दिखे अफ्रीकी नेता

Published: Oct 28, 2015 09:56:00 pm

Submitted by:

Jyoti Kumar

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तृतीय भारत अफ्रीका मंच शिखर सम्मेलन
(आईएएफएस) में शिरकत कर रहे अफ्रीकी देशों के शासनाध्यक्षों,
राष्ट्राध्यक्षों एवं प्रतिनिधियों को बुधवार को यहां रात्रिभोज दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तृतीय भारत अफ्रीका मंच शिखर सम्मेलन (आईएएफएस) में शिरकत कर रहे अफ्रीकी देशों के शासनाध्यक्षों, राष्ट्राध्यक्षों एवं प्रतिनिधियों को बुधवार को यहां रात्रिभोज दिया।

प्रगति मैदान के क्राफ्ट म्यूजियम में आयोजित इस भोज की विशेष खासियत यह रही कि ये अफ्रीकी नेता भारतीय परिधान पहनकर इसमें शामिल हुए। ये परिधान भारत सरकार ने ही तैयार करवाए हैं।

इन परिधानों की सिलाई के लिए अफ्रीकी नेताओं की माप पहले ही मंगा ली गई थी। इन परिधानों में विभिन्न रंग के जैकेट भी शामिल हैं, जो मोदी के पसंदीदा परिधानों में शामिल है।

modi

गौरतलब है कि 21-सदस्यीय एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग (एपेक) की बैठक में फोटोग्राफी के लिए स्थानीय पोशाक पहनने का प्रचलन है। इसी से प्रेरणा लेते हुए प्रधानमंत्री ने आईएएफएस के नेताओं के लिए भी भारतीय परिधान तैयार कराने के आदेश दिये थे।

modi

प्रधानमंत्री ने अफ्रीकी देशों के शासनाध्यक्षों, राष्ट्राध्यक्षों एवं प्रतिनिधियों की मेजबानी की और रात्रिभोज में शामिल होने के लिए उनका आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो