Patrika Hindi News

अब संगठन की नाराजगी दूर करेंगे मुख्यमंत्री खट्टर

Updated: IST 12 MLAs unhappy with CM Manohar
हरियाणा की मार्केट कमेटियों में जल्द नियुक्त होंगे चेयरमैन, निकायों में जल्द नामजद किए जाएंगे पार्षद

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने असंतुष्ट विधायकों को पूरी तरह अपने हक में करने के बाद अब संगठन के नेताओं की नाराजगी दूर करने की तैयारी कर ली है। हरियाणा में खाली पड़ी मार्केट कमेटियों में बहुत जल्द चेयरमैन तथा उपचेयरमैन नियुक्त किए जाएंगे। इस दिशा में प्रक्रिया शुरू हो गई है। इससे पहले हरियाणा सरकार द्वारा करीब दो दर्जन बोर्ड व निगमों के चेयरमैन नियुक्त कर चुकी है।

हरियाणा भाजपा के विधायकों का बड़ा खेमा मुख्यमंत्री से कई महीनों से नाराज चल रहा है। असंतुष्ट विधायक मुख्यमंत्री के खिलाफ हाईकमान को भी मिल चुके थे। हाईकमान द्वारा दो बार विधायकों तथा मुख्यमंत्री के बीच सुलह के प्रयास भी किए गए। विधायकों का आरोप था कि उनकी सिफारिशों की अनेदखी की जा रही है और अफसरशाही द्वारा उनकी सुनवाई नहीं की जा रही है।

हालही में हुए विभागीय तबादलों में मुख्यमंत्री ने जहां मंत्रियों को फ्री हैंड दिया वहीं विधायकों की सिफारिशों पर भी पूरा अमल किया गया है। विधायकों द्वारा की गई सिफारिशों के आधार पर ही कर्मचारियों के तबादले किए गए हैं। इसके अलावा सरकार द्वारा उपमंडल व हलका स्तर पर डीएसपी व एसडीएम स्तर के अधिकारियों की नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें भी विधायकों की सिफारिशों का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने विधायकों की नाराजगी दूर करने के बाद अब संगठन से जुड़े पुराने नेताओं की नाराजगी दूर करने का फैसला कर लिया है। जिसके चलते प्रदेश की मार्केट कमेटियों में चेयरमैन तथा उप-चेयरमैन नियुक्त करने की तैयारी कर ली है। मार्केट कमेटी के माध्यम से सरकार सौ से अधिक नेताओं को समायोजित किया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश की नगर पालिकाओं, नगर परिषदों में बहुत जल्द पार्षदों को नामजद किया जाएगा। यह नियुक्तियां अगले दस दिन के भीतर की जा सकती है।

सूत्रों के अनुसार सरकार ने स्थानीय निकाय विभाग से उन नगर निगमों, परिषदों, पालिकाओं की सूची मंगवा ली गई है, जहां पार्षद मनोनीत किए जाने हैं। निगम में तीन और परिषद व पालिका में दो-दो पार्षद मनोनीत करने का प्रावधान है। इनकी सूची भी लगभग तैयार है। माना जा रहा है कि इन नियुक्तियों में विधायकों की सिफारिशों का जहां पूरा ख्याल रखा जाएगा, वहीं पार्टी के साथ जुड़े पुराने नेताओं को तरजीह दी जाएगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???