Patrika Hindi News

सियासत का अड्डा बना सोनीपत का गांव कालुपुर

Updated: IST Rohtak
कांग्रेस व भाजपा में निर्भया के परिजनों का हिमायती बनने की होड़, पीडि़त परिवार को साढ़े दस लाख की सहायता का ऐलान

चंडीगढ़। रोहतक में सामूहिक दुष्कर्म व हत्या की घटना के बाद आज सोनीपत का गांव कालुपुर सियासत का अखाड़ा बन गया। शनिवार को मृतक युवती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दरिंदगी का खुलासा होने के बाद आज सुबह से ही दिल्ली व चंडीगढ़ के सियासी नेता सोनीपत से कालूपुर मार्ग की तरफ जाते दिखाई दिए। कांग्रेस पार्टी जहां इस मामले में आक्रामक होकर सरकार की घेराबंदी कर रही है वहीं सरकार ने आनन-फानन में मृतका के आश्रितों को साढे दस लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान कर दिया।

हरियाणा सरकार को शनिवार से ही इस बात का अंदेशा था कि रोहतक की घटना पर विपक्ष सरकार की घेराबंदी कर सकता है। कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी द्वारा इस घटना पर शोक व्यक्त किए जाने के बाद कांग्रेस नेताओं ने इस मुद्दे को भुनाने की होड़ लग गई। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जहां बयान जारी करके इस मामले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए सरकार को घेरा वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा इस मामले में भी शक्ति प्रदर्शन करते दिखाई दिए।

हुड्डा आज अपने समर्थक नौ विधायकों के साथ कालूपुर पहुंचे और पीडि़त परिवार के साथ दुख सांझा किया। हुड्डा इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार के बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ अभियान बंद कर देना चाहिए। हुड्डा ने कहा कि भाजपा की सरकार में इस तरह की घटनाएं सामान्य हो चुकी हैं।

इसी दौरान अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्षा शोभा ओझा, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने भी कालूपुर का दौरा करके पीडि़त परिवार से मुलाकात की। इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्या रेखा शर्मा ने भी कालुपुर का दौरा किया।

कांग्रेस की घेराबंदी को रोकने के लिए हरियाणा भाजपा सुभाष बराला और महिला, बाल विकास एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने पीडि़त के घर पहुंचकर परिवार से मुलाकात की और सांत्वना दी।

बराला ने कहा कि यह बड़ी ही निंदनीय घटना है और एक घिनौनी हरकत है। उन्होंने कहा कि सरकार इस तरह की घटना को लेकर पूरी तरह से गंभीर है और आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। इस संबंध में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और परिवार के लोगों का जिन पर शक है उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि एक सभ्य समाज में इस तरह की घटनाएं कतई सहन नहीं की जा सकती। इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट से करवाने के लिए अपील की जाएगी ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द सजा मिल सके। इससे पहले आईजी नवदीप सिंह विर्क, एसपी अश्विन शेणवी ने भी पीडि़त परिवार से मुलाकात की।

इसी दौरान सोनीपत के उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने हरियाणा सरकार के हवाले से बताया कि कालुपुर गांव निवासी युवती के परिवार को 10 लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस दुख के समय में परिवार को 10 लाख 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता शीघ्र दी जा रही है। इनमें 8.50 लाख रुपये सरकार की विभिन्न स्कीमों के तहत परिवार को दिए जाएंगे। इसके अलावा जिला प्रशासन दो लाख रुपये जिला रेडक्रास सोसाइटी के माध्यम से पीडि़त परिवार को देगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???