Patrika Hindi News

आतंकियोंं को रोकने में विफल छह पुलिसकर्मियों पर गाज

Updated: IST punjab jail
नाभा जेल ब्रेक कर फरार हुए आतंकियों को पकडऩे में नाकाम रहने पर प्रदेश के कई जिलों के छह पुलिसकर्मियों पर गाज

चंडीगढ़। नाभा जेल ब्रेक कर फरार हुए आतंकियों को पकडऩे में नाकाम रहने पर प्रदेश के कई जिलों के छह पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है। लापरवाही बरतने केे लिए करनाल जिले के तीन व कैथल जिले के एक चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा पानीपत के दो पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है।

हरियाणा के डीजीपी डॉ. केपी सिंह ने कैथल का दौरा कर संबंधित थाना इंचार्ज,डीएसपी सहित एसपी से जवाब-तलब किया है। उन्होंने आतंकियों को रोकने में विफल रहने पर कैथल के क्योड़क पुलिस चौकी इंचार्ज शमशेर सिंह और करनाल के तीन थाना प्रभारियों व चौकी इंचार्जों को सस्पेंड कर दिया है।

सूत्रों की जानकारी के अनुसार करनाल के सीतामाई, रामनगर और मूनक चौकी इंचार्जों को सस्पेंड किया गया है। कई अधिकारियों की विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं। वहीं,पानीपत में टोल और यमुना नाके से भी आतंकियों के भाग जाने पर रविवार को टोल प्लाजा पर ड्यूटी पर तैनात एएसआइ नरेश और सनौली नाके के एएसआइ वीरेंद्र को लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर किया गया है। इससे पहले मंगलवार को डीजीपी डॉ. केपी सिंह ने एसपी, डीएसपी थाना व चौकी प्रभारियों को कुरुक्षेत्र तलब किया था। पानीपत में डीजीपी ने थाना सदर, थाना शहर, चांदनी बाग और थाना सनौली प्रभारियों के अलावा चौकी प्रभारियों से पूछा कि उन्होंने कहां-कहां नाके लगा रखे थे।

नाभा जेल से भागे आतंकियों में से दिल्ली में पकड़े गए हरमिंदर सिंह मिंटू को दिल्ली पुलिस मंगलवार को कैथल लेकर पहुंची। उसे गांव सोलूमाजरा और फरल ले जाया गया,जहां से आतंकियों की दो गाडिय़ां बरामद हुई हैं। मिंंटू को दिल्ली पुलिस को निजामुद्दी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया था।

बताया जाता है कि पूछताछ में उसने पुलिस को बताया था कि जेल से फरार आतंकियों और उन्हें भगाने वाले हमलावरोंं ने अपनी गाडिय़ां कैथल और कुरुक्षेत्र के आसपास ही छोड़ दी थी। इस पर दिल्ली पुलिस मंगलवार को उसे साथ लेकर कैथल पहुंची थी। एसपी सुमेर प्रताप सिंह ने इसकी पुष्टि की। बता दें कि रविवार को आतंकियोंं ने एक वेरना कार कैथल-ढांड रोड पर गांव सोलूमाजरा में छोड़ दी थी और दूसरी आइ 20 कार यहांं से दो किलोमीटर दूर फरल गांव में छोड़ी थी। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस मिंंटू को उन रास्तों पर भी लेकर गई जिससे होकर वह भागा था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???