scriptमहानगर में 300 मतदान केंद्र संवेदनशील | 300 sensitive polling stations in the metropolis | Patrika News
चेन्नई

महानगर में 300 मतदान केंद्र संवेदनशील

राजधानी चेन्नई में स्थानीय निकाय चुनाव के मद्देनजर 300 मतदान केंद्रों को संवेदनशील बताया गया है।

चेन्नईSep 28, 2016 / 03:18 am

मुकेश शर्मा

chennai

chennai

चेन्नई।राजधानी चेन्नई में स्थानीय निकाय चुनाव के मद्देनजर 300 मतदान केंद्रों को संवेदनशील बताया गया है। राज्यभर में 17 और 19 अक्टूबर को दो चरणों में होने वाले चुनाव में सुरक्षा का जिम्मा 1.20 लाख से अधिक पुलिसकर्मियों पर होगा।

राज्य चुनाव आयोग ने पुलिस की मदद से महानगर में सुरक्षा इंतजाम की पड़ताल की। महानगरीय पुलिस हद में 7000 मतदान केंद्र हैं। जांच के बाद 300 मतदान केंद्रों को संवेदनशील चिन्हित किया गया। इन केंद्रों पर अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। महानगर में चुनाव 19 अक्टूबर को है। इस दिन करीब 12 हजार पुलिसकर्मी बंदोबस्त में लगाए जाएंगे। पुलिसकर्मियों के अलावा सेवानिवृत्त सैन्यकर्मियों की तैनाती भी की जाएगी।

पुलिस ने राज्यभर के कुख्यात बदमाशों की सूची तैयार की है। इनमें करीब 10 हजार बदमाशों के नाम है। इनकी हरकतों पर विशेष निगाह रखी जा रही है ताकि ये किसी करतूत को अंजाम नहीं दे। महानगर में 850 संदिग्ध बदमाशों को एहतियाती रूप से हिरासत में लिया गया है। महानगर में 1700 जनों के पास लाइसेंसशुदा पिस्तौल व बंदूकें हैं। इनको निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने हथियार शस्त्रागार में जमा करा दें। महानगर में नामांकन भरने के दूसरे दिन 224 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो