Patrika Hindi News

> > > > Assembly convened a special session of the government: Karunanidhi

सरकार बुलाए विस का विशेष सत्र : करुणानिधि

Updated: IST  M. Karunanidhi
द्रविड़ मुनेत्र कषगम ने सरकार से अनुरोध किया है कि कावेरी मसले पर कर्नाटक की तरह ही वह भी विधानसभा

चेन्नई।द्रविड़ मुनेत्र कषगम ने सरकार से अनुरोध किया है कि कावेरी मसले पर कर्नाटक की तरह ही वह भी विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए ताकि भावी रणनीति तय की जा सके। गौरतलब है कि सिद्धरामय्या सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तहत तमिलनाडु को कावेरी का पानी देने पर रोक लगाते हुए 23 सितम्बर को विस का विशेष सत्र बुलाया है।

करुणानिधि ने एक वक्तव्य में पूछा कि जब कर्नाटक ने कावेरी मसले पर 23 सितम्बर को विशेष सत्र बुलाया है तो क्या तमिलनाडु में ऐसा सत्र आहूत नहीं किया जाना चाहिए। इस तरह के सत्र से सरकार को भावी रणनीति तय करने में आसानी होगी क्योंकि कर्नाटक ने तमिलनाडु को पानी देने से इनकार कर दिया है। बीस सितम्बर को शीर्ष अदालत ने कर्नाटक को आदेश दिया था कि वह 27 सितम्बर तक तमिलनाडु को प्रतिदिन 6000 क्यूसेक पानी छोड़े। साथ ही केंद्र को हिदायत दी कि वह चार सप्ताह के भीतर कावेरी प्रबंधन बोर्ड का गठन करे।

कर्नाटक ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ फरमान जारी करते हुए पानी रोकने का निर्णय किया है। करुणानिधि ने कहा कि तमिलनाडु के किसान 6 हजार क्यूसेक पानी के सुप्रीम कोर्ट के आदेश से नाखुश हैं। उन्होंने पूछा कि क्यों नहीं जयललिता सरकार आगे आकर शीर्ष कोर्ट के फैसले के बाद उठाए जाने वाले कदम का खुलासा करती।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे