scriptशाबाश पुलिस! जान पर खेलकर किशोर को कराया KIDNAPPERS  से मुक्त | Ghaziabad Police attempts successful rescue operation, rescued 13 year old boy from kidnappers, arrested three | Patrika News

शाबाश पुलिस! जान पर खेलकर किशोर को कराया KIDNAPPERS  से मुक्त

Published: Dec 01, 2015 03:56:00 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

गाज़ियाबाद पुलिस के एक ताज़ा रेस्क्यू ऑपरेशन ने हर किसी को ‘खाकी’ की पीठ थपथपाने को मजबूर कर दिया है। 

अपनी ढुलमुल शैली को लेकर अक्सर लोगों की नाराज़गी का शिकार रहने वाली पुलिस का काबिले तारीफ काम ज़्यादा देखने या सुनने को नहीं मिलता। लेकिन गाज़ियाबाद पुलिस के एक ताज़ा रेस्क्यू ऑपरेशन ने हर किसी को ‘खाकी’ की पीठ थपथपाने को मजबूर कर दिया है। 

दरअसल, गाज़ियाबाद के राज नगर में अज्ञात किडनेपरों ने एक शेयर कारोबारी के 13 वर्षीय किशोर का अपहरण कर लिया था। सामने आया कि किडनैपर्स ने किशोर को एक प्ले स्कूल में ले जाकर बंधक बनाया हुआ है।


सूचना पुलिस के पास पहुंची। पुलिस ने टीम का गठन कर किशोर को बंधकों के चुंगल से छुड़वाने की योजना बनाई। पुलिस का मकसद किसी भी कीमत पर किशोर को सुरक्षित बाहर निकालकर आरोपी बदमाशों को गिरफ्त में लेने का था।

आखिरकार पुलिस ने योजना के तहत किशोर को किडनैपर्स से छुड़वाने के ‘रेस्क्यू ऑपरेशन’ को अंजाम दे डाला। पिस्तौलों से लैस पुलिस के जवानों ने उस प्ले स्कूल में दबिश दी, जिसमे अगुवा किये गए किशोर को गया था।


‘रेस्क्यू ऑपरेशन’ करीब 20 से 25 मिनट तक चला। इस दौरान प्ले स्कूल और उसके आस-पास का इलाका किसी जंग-ए-मैदान जैसा दिखाई दिया।

जान पर खेलते हुए पुलिस के जवान प्ले स्कूल में घुसे और बधंक बनाये गए किशोर को पूरी तरह से सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया। पुलिस की इस तरह की ‘दबंगई’ के सामने बदमाश किशोर का बाल भी बांका नहीं कर सके।

rescue operation

पुलिस ने किशोर को मुक्त करवाते हुए किडनेप की साजिश रचने वाले तीन बदमाशों को गिरफ्त में लिया है। पुलिस अब इस मामले की तफ्तीश में जुट गई है और किडनेप के असली सूत्रधार तक पहुँचने की कोशिशों में जुट गई है। 

ख़ास बात यह है कि गाज़ियाबाद पुलिस का यह साहसिक रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो भी बनाया गया है। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि पुलिस ने किस तरह से जान में खेलकर बदमाशों के चुंगल से किशोर को सुरक्षित मुक्त करवाया है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो