scriptसड़क पर पैदल चलता देख अनजान बुजुर्ग को एक युवा जोड़े ने गिफ्ट कर दी कार | Couple buy stranger a car after seeing him walking home from a long day's wor | Patrika News

सड़क पर पैदल चलता देख अनजान बुजुर्ग को एक युवा जोड़े ने गिफ्ट कर दी कार

Published: Dec 13, 2015 10:19:00 am

Submitted by:

आज के दौर में जहां लोग अपनी इच्छाओं को पूरा करने में उम्र गुजार देते हैं
वहीं कुछ लोग एेसे भी हैं जो दूसरों की मदद करने के लिए समय निकालते हैं।

आज के दौर में जहां लोग अपनी इच्छाओं को पूरा करने में उम्र गुजार देते हैं वहीं कुछ लोग एेसे भी हैं जो दूसरों की मदद करने के लिए समय निकालते हैं। सीन मेरिल व उनकी बीवी डेरीलिन नाम का यह जोड़ा भी कुछ ऐसे ही लोगों में गिने जाते हैं।

इस जोड़े ने जब एक स्कूल में केयरटेकर का काम करने वाले रॉबर्ट फोर्ड को कार की चाबी सौंपी तब सभी हैरान रह गए। उन्होंने एक अनजान शख्स की जो मदद की, वह वाकई काबिलेतारीफ है। इस कार्य को करने का ख्याल इन्हें तब आया जब इन्होंने एक बुजुर्ग को पैदल लंबी दूरी तय करते देखा।

सीन मेरिल बताते हैं, ‘एक रेड लाइट सिग्नल पर मैंने देखा कि एक अधेड़ उम्र का शख्स मेरी कार के बिल्कुल सामने से गुजरा। उस समय रात के 9.45 बज रहे होंगे।

gift car

उस शख्स को देखकर लग रहा था कि वह दिनभर काम करने के बाद काफी थका हुआ है। उसके हाथ में लंच बॉक्स था। उसे देखकर मेरे मन में ख्याल आया कि उसे रोककर उसके स्थान तक पहुंचाने के लिए सहायता करनी चाहिए।’

उनके इस ख्याल से उनकी बीवी डेरीलिन भी सहमत थीं। उन्होंने इसके बाद रॉबर्ट को रोका और अपनी कार में बिठा लिया। उन्हें साथ जाने के दौरान हुई बातचीत में जानकारी मिली कि उस दिन रॉबर्ट की बस छूट गई थी।

gift car

उसे हर दिन काम पर जाने के लिए ढाई घंटे तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लेना पड़ता है और वापसी में भी इतना ही समय सफर में गुजारना होता है। इस वाकये के अगले दिन इस जोड़े ने रॉबर्ट की साली कैथी के साथ एक योजना बनाई और एक गोफंडमी अकाउंट बनाया जिससे रॉबर्ट के लिए एक कार खरीदने लायक पैसे जमा हो सके।

पैसे से मैकेनिक व नोबोरी ऑटो के मालिक सीन मेरिल को जल्द ही एक कार भी मिल गई और उन्होंने उस कार को खरीदने व इंश्योरेंस के लिए आवश्यक धनराशि भी जुटा ली थी।

gift car

कार की चाबी मिलने के दौरान रॉबर्ट आश्चर्यचकित रह गए और इसे वीडियो फुटेज में भी देखा जा सकता है। रॉबर्ट ने इस मौके पर कहा, ‘यदि मुझे कार नहीं मिली होती तो अभी भी मैं बस में ही सफर कर रहा होता।’

सीन मेरिल आगे कहते हैं, ‘मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि हम दूसरों की मदद के बारे में सोचे क्योंकि हर कोई हमारी ही तरह एक इंसान है। वे भी एक जैसी समस्याओं से जूझते हैं और हो सकता है कि उनके अनुभव अलग-अलग हों। हर किसी को मदद की जरूरत पड़ सकती है।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो