Patrika Hindi News

5 करोड़ की नशीली दवा जब्त, तीन गिरफ्तार 

Updated: IST drugs
कंटेनर में भरकर जहाज के जरिए मलेशिया ले जाने की थी योजना

चेन्नई.
राजस्व खुफिया निदेशालय विभाग ने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए महानगर से 5 करोड़ रुपए की नशीली दवा जब्त की है। नशीली दवाओं से भरे कंटेनर को जहाज में लादकर मलेशिया ले जाना था। सूचना पर कार्रवाई करते हुए विभाग के अधिकारियों ने तुरंत कंटेनर का पता लगाया और जांच के लिए उसे मनली सीएफएस ले आए।

जांच में पता चलता है कि कंटेनर मनडी के एमएम एक्सपोर्ट से मलेशिया के मेलका मेसर्स एआर ब्राइट ट्रेडिंग एंड रिसोर्स को भेजा जा रहा था। जांच अधिकारियों ने कंटेनर से 23.900 किलोग्राम की स्युडेफेड्रीन नामक नशीली दवा जब्त की जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत चार करोड़ 78 लाख रुपए आंकी गई है।

वहीं गैंग के दूसरे गिरोह द्वारा स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजे जाने वाले 9990 अलप्राजोलम टैबलेट को जब्त किगया गया। जांच में पता चला कि इस पोस्ट को उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के मोबीन टेलर्स के तारिख अलि खान ने चेन्नई के मनडी के सैयद अली को भेजा था।

वहीं एक अन्य जांच में अधिकारियों को 33 पैकेट में 10000 अलप्राजोलम टैबलेट मिली। जांच टीम जो इस गिरोह पर नजर बनाए हुए थी उसका कहना है कि मामले के मुख्य आरोपी अपने कुछ साथियों के साथ टैम्पो ट्रेवल से फरार हो चुके हैं। विभाग के अधिकाकरियों ने चेंगलपेट तक उनका पीछा किया और उन्हें गिरफ्तार कर चेन्नई लाया गया।

मामले में मास्टर माइंड सैयद मुसाफिर सादिक (32), उसके साथी एसएम सिराजुद्दीन (31) और वी. पकिया कुमार (46) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???