Patrika Hindi News

> > > > Govt allots Rs 204 crore for ’Thaaliku Thangam’ scheme

Schemes never end here: साढ़े बारह हजार युवतियों को सोने का मंगलसूत्र

Updated: IST amma
मुख्यमंत्री ने दिए 204 करोड़ रुपए

चेन्नई.
वैवाहिक सहायता कार्यक्रम के तहत 2016-17 के लिए 12 हजार 500 युवतियों को सोने का मंगलसूत्र दिया जाएगा। इस योजना के लिए मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने 204 करोड़ रुपए का आवंटन किया है।
मुख्यमंत्री ने सचिवालय परिसर में औपचारिक रूप से उनके निर्वाचन क्षेत्र राधाकृष्णन नगर और कांचीपुरम जिले की 5 युवतियों को 8-8 ग्राम सोने का सिक्का दिया। इस सोने का उपयोग मंगलसूत्र में किया जाएगा। योजना के तहत गरीब व निम्नवर्गीय परिवार की बेटियों की शादी में मदद के तौर नकदी और सोने का मंगलसूत्र दिया जाता है।

इस योजना के तहत दसवीं पास बेटियों को 25 हजार रुपए, अंडर ग्रेजुएट अथवा डिप्लोमाधारी अथवा डिग्रीधारी बेटियों को 50 हजार रुपए तक की मदद दी जाती है। सत्तारूढ़ एआईएडीएमके ने 2011 के विधानसभा चुनाव में मंगलसूत्र के लिए चार ग्राम सोना देने का वादा किया था। जयललिता ने 2016 के विधानसभा चुनाव के दौरान मुफ्त सोने का वजन बढ़ाकर 8 ग्राम करने की घोषणा की थी जिसे अमलीजामा पहना दिया गया है।

स्पष्टीकरण
सरकार ने योजना का लाभ बढ़ाए जाने की सूरत में स्पष्टीकरण दिया कि 23 मई 2016 के बाद वैवाहिक मदद के लिए आवेदन करने वाली 12500 युवतियों को 8 ग्राम सोना दिया जाएगा। जबकि इससे पहले की तारीख तक की 1.4 लाख युवतियों को मंगलसूत्र के लिए चार ग्राम सोना ही मिलेगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे