scriptआयकर विभाग छापे और सर्वे का विवरण सार्वजनिक करे : स्टालिन | Income Tax raids and make public the details of the survey: Stalin | Patrika News

आयकर विभाग छापे और सर्वे का विवरण सार्वजनिक करे : स्टालिन

locationचेन्नईPublished: Dec 05, 2016 04:42:00 am

डीएमके कोषाध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने रविवार को विमुद्रीकरण के बाद देशभर में आयकर विभाग द्वारा की

chennai

chennai

चेन्नई।डीएमके कोषाध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने रविवार को विमुद्रीकरण के बाद देशभर में आयकर विभाग द्वारा की जा रही कार्रवाई को सार्वजनिक करने की मांग की है। स्टालिन ने एक वक्तव्य में कहा कि कर्नाटक के सरकारी अधिकारियों से आयकर विभाग द्वारा बरामद 5 करोड़ रुपए के बाद ईरोड के बिल्डिंग कांट्रेक्टर के यहां छापेमारी से 1150 करोड़ रुपए के नोट बदले जाने की खबर व्हाट्स ऐप्प पर वायरल हो रही है। 27 से अधिक बैंक और ईरोड के प्रधान डाकघर के जरिए नोट परिवर्तन की खबर से आयकर विभाग सकते में है।

स्टालिन ने सवाल किया कि आयकर विभाग की देशभर में की जा रही कार्रवाई की विज्ञप्तियां प्रेस में प्रकाशित हो रही हैं लेकिन ईरोड जिले में जिस ठेकेदार पर कार्रवाई हुई उसके बारे में कोई सूचना साझा नहीं की गई है जबकि माना जा रहा है कि इस ठेकेदार का संबंध राज्य के एक मंत्री से है। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले करुर जिले में राज्य के मंत्री के करीबी कहे जाने वाले अन्बुनाथन के घर से 22 अप्रेल को 4.77 करोड़ रुपए बरामद हुए थे। उस वक्त मतदाताओं में नोट वितरण के लिए प्रयुक्त एम्बुलेंस भी जब्त की गई थी। हालांकि आयकर विभाग ने उक्त प्रकरण में आगे क्या कार्रवाई की इसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता। क्या वह जांच रोक दी गई है? इसी तरह तिरुपुर में तीन कंटेनरों से बरामद 570 करोड़ वाले मामले की जांच की क्या स्थिति है इसका भी पता नहीं है।

उन्होंने पूछा कि क्या एआईएडीएमके के मंत्रियों के करीबियों पर होने वाली आयकर विभाग की पूछताछ को प्रकाश में आने से जबरन रोका जा रहा है। उन्होंने जोर दिया कि आयकर विभाग उक्त 1150 करोड़ रुपए की छापेमारी की क्या हकीकत है इससे जनता को अवगत कराते हुए सूचना साझा करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो