scriptएक ही छत के नीचे उपलब्ध है हेयर पिन से ज्वैलरी तक | Is available under one roof to jewelery hair pin | Patrika News

एक ही छत के नीचे उपलब्ध है हेयर पिन से ज्वैलरी तक

locationचेन्नईPublished: Sep 21, 2016 11:28:00 pm

छल्लाणी ज्वैलरी मार्ट के तत्वावधान में एगमोर में रुक्मिणी-लक्ष्मीपति रोड स्थित राजा मुथैया एवं रानी मैयम्मै

chennai

chennai

चेन्नई।छल्लाणी ज्वैलरी मार्ट के तत्वावधान में एगमोर में रुक्मिणी-लक्ष्मीपति रोड स्थित राजा मुथैया एवं रानी मैयम्मै हॉल में लगाई गई राजस्थान कास्मो क्लब मीना बाजार प्रदर्शनी का बुधवार को तमिल फिल्म निर्देशक ऐश्वर्या धनुष ने उद्घाटन किया। इस मौके उन्होंने कहा मीना बाजार जैसी प्रदर्शनी साल में दो बार लगाई जानी चाहिए ताकि गरीब सहायता के लिए अधिक धन संग्रहित हो सके। अभिनेत्री सुहासिनी मणिरत्नम ने भी उपस्थिति दर्ज करवाई। उन्होंने आयोजकों की इसके लिए प्रशंसा की। एसपीआर ग्रुप, जेजे डायमंड्स एवं केजीएस फेदर्स के सहयोग से लगाई गई इस दो दिवसीय प्रदर्शनी में 140 स्टॉल लगाई गई हैं।

 इसमें देश के तीस शहरों जिनमें दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, मुम्बई, हैदराबाद, बेंगलूरु, पुणे एवं अहमदाबाद प्रमुख हैं के अलावा दुबई एवं थाईलैंड से ज्वैलर्स ने अपने उत्पाद प्रदर्शित किए हैं। चेन्नई से प्रकाश गोल्ड पैलेस, जेजे डायमंड्स एवं सिल्वर एम्पोरियम समेत सभी बड़े ज्वैलर्स एवं अन्य उत्पाद विक्रेताओं ने स्टॉल लगाई है। एमजेडीएमए के अध्यक्ष एवं छल्लाणी ज्वैलर्स के एमडी जयंतीलाल छल्लाणी ने बताया कि प्रदर्शनी में एक ही छत के नीचे बच्चों से लेकर बड़ों तक के हर प्रकार के उत्पाद मुहैया करवाए गए हैं। गौतम छल्लाणी ने बताया कि ग्राहकों की ज्वैलरी में नेकलेस, पोलकी, डायमंड व टेम्पल ज्वैलरी, ईयरिंग्स, कलर स्टोन व एंटीक की खरीदारी में विशेष रुचि दिखाई है।


साथ ही बताया कि गुरुवार को नए कलेक्शन और उपलब्ध कराए जाएंगे। जेजे डायमंड्स के श्रेणिक नाहर ने बताया कि ग्राहकों ने सवेरे से ही डायमंड की खरीदारी में विशेष उत्साह दिखाया है। अब तक कई ऑर्डर बुक किए जा चुके हैं। मीना बाजार के चेयरमैन मनीष चौधरी ने बताया कि सवेरे उद्घाटन से पूर्व ही बड़ी संख्या में ग्राहक प्रदर्शनी की शुरुआत का इंतजार कर रहे थे। यहां ज्वैलरी के अलावा कपड़ों, होम डेकॉर, फुटवीयर की विशेष बिक्री दिखाई दी है। प्रदर्शनी रात्रि 12.00 बजे तक जारी रहेगी जबकि गुरुवार को सवेरे 10.00 बजे से रात्रि 8.30 बजे तक खुली रहेगी।

मीना बाजार के पीआरओ संजय भंसाली ने बताया कि प्रदर्शनी में होने वाली कमाई आरसीसी क्लॉथ बैंक को प्रदान की जाएगी। अरविन्द बाहेती और दिनेश मेहता समेत कई अन्य लोग इस बाजार को सफल बनाने में जुटे हैं।

मीना बाजार में उमड़े खरीदार

मीना बाजार में पहले दिन भारी संख्या में खरीदार उमड़े। 22 सितम्बर को यह बाजार रात 8.30 बजे तक चलेगा। भरत चोरडिय़ा ने बताया कि इस बार मीना बाजार में 18 से 20,000 लोगों के आने की उम्मीद है। बाजार से होने वाली कमाई गज भर कपड़ा, स्कूलों में यूनिफार्म देने के साथ-साथ जरूरतमंदों को नए कपड़े देने की योजनाओं पर खर्च की जाएगी। प्रदर्शनी में 30 शहरों से प्रदर्शक भाग ले रहे हैं।


पहली बार पुरुषों के लिए अलग से स्टाल लगाया गया है। शादी विवाह को देखते हुए यह बाजार महत्वपूर्ण है। गुजरात के राजकोट की बटोला साड़ी विशेष आकर्षण हैं। साथ ही बैंकॉक के आर्टिफिशियल तथा दुबई के सूट यहां विशेष रूप से प्रदर्शित किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो