scriptमहिला लोको पायलट ने चलाई पहली ट्रेन | lady loco pilot for chennai metro | Patrika News
चेन्नई

महिला लोको पायलट ने चलाई पहली ट्रेन

8.6 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर पहली मेट्रो ट्रेन चलाई

चेन्नईSep 21, 2016 / 09:38 pm

पुरुषोत्तम रेड्डी

loco pilot

loco pilot

चेन्नई. 
बुधवार का दिन एयरपोर्ट और लिटिल माउंट के बीच यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी लेकर आया। महिला लोको पायलट अमसावेणी ने 8.6 किलोमीटर लंबे इस मार्ग पर पहली मेट्रो ट्रेन चलाई। इस मार्ग में एयरपोर्ट, मीनम्बाक्कम, नंगनल्लूर रोड, ङ्क्षगडी व लिटिल माउंट आते हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू की सराहना की। उन्होंने कहा नायडू राज्य के विकास के लिए लगातार मदद कर रहे हैं।
 
इसके साथ ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन की भी सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा मंत्री राधाकृष्णन राज्य के विकास के लिए कई परियोजनाएं लेकर आ रहे हैं। पूरे एलिवेटेड मार्ग के शुरू होते ही उपनगरीय ट्रेन सेवाओं, मुफसिल और अन्य बस सेवाओं से यह जुड़ जाएगा।

आलंदूर में लूप लाइन पर ट्रेन सेवाओं का परिचालन किया जाएगा। इससे कोयम्बेडु सीधा एयरपोर्ट से जुड़ जाएगा। उन्होंने कहा हमारा विजन चेन्नई को 21वीं शताब्दी का आधुनिक शहर बनाना है। यहां के लोगों को सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी।
 
गौरतलब है कि पिछले साल 29 जून को मुख्यमंत्री ने कोयम्बेडु और आलंदूर के बीच एलिवेटेड मेट्रो रेल सेवा (10.15 किलोमीटर) को हरी झंडी दिखाई थी। इस मौके पर मुख्य सचिव डा.पी.रामा मोहन राव तथा चेन्नई मेट्रो रेल के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार बंसल उपस्थित थे।

अब कोयम्बेडु से एयरपोर्ट तक सीधी मेट्रो सेवा
चेन्नई. सीएमआरएल के पहले चरण में 45 किलोमीटर के दो कॉरिडोर के तहत बुधवार को एयरपोर्ट और लिटिल माउंट के बीच नई ट्रेन सेवा शुरू हुई।

इसके साथ ही अब कोयम्बेडु से एयरपोर्ट तक आलंदूर मेट्रो स्टेशन होकर सीधी मेट्रो सेवा संचालित की जाएगी। यात्री अब एयर पोर्ट या कोयम्बेडु बस टर्मिनस तक एक ट्रेन से यात्रा कर सकेंगे। यदि वे उपनगरीय ट्रेन सेवा से कहीं जाना चाहते हैं तो ङ्क्षगडी स्टेशन वे इसे बदल सकते हैं।

अधिकारियों के अनुसार सुबह 6.00 बजे से रात 10.00 बजे तक दस दस मिनट के अंतराल पर ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। रात दस बजे के बाद ट्रेनों के परिचालन पर निर्णय यात्रियों की संख्या को देखते हुए बाद में किया जाएगा। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो