Patrika Hindi News

नेताओं, अभिनेताओं ने दी वीरा संथानम को श्रद्धांजलि

Updated: IST chennai
फिल्म अभिनेता, चित्रकार एवं तमिल संगठन के सदस्य वीरा संथानम के अंतिम संस्कार के दौरान फिल्मी दुनिया

चेन्नई।फिल्म अभिनेता, चित्रकार एवं तमिल संगठन के सदस्य वीरा संथानम के अंतिम संस्कार के दौरान फिल्मी दुनिया से लेकर राजनीतिक हस्तियों ने अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। एमडीएमके महासचिव वाइको ने कहा कि संथानम की मौत की सूचना ने उनके हृदय को झकझोर कर रख दिया। पिछले 43 सालों से उन्होंने अपने आप को श्रीलंकाई तमिलों के लिए समर्पित कर रखा था।

उन्होंने कहा कि वो एलटीटीई नेता वेलुपिल्लै प्रभाकरन के काफी करीब थे। उन्होंने बताया कि अभी कुछ दिनों पहले ही संथानम से उनकी लंबी बात हुई थी ऐसे में जब उन्हें यह समाचार मिला कि संथानम नहीं रहे तो उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा था। उनकी मृत्यु तमिल समुदाय के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है।

पीएमके संस्थापक एस रामदास ने कहा कि सही अर्थों में संथानम एक आदर्श कलाकार थे। उन्होंने उदाहरण प्रस्तुत किया कि एक कलाकार को कैसा होना चाहिए। यहीं कारण है कि हर तमिल नेता उन्हें आदर एवं सम्मान की दृष्टि से देखता है। विदुथलै चिरुथैगल काची अध्यक्ष थोल थिरुमवालवन ने कहा कि संथानम केवल चित्रकार ही नहीं बल्कि एक आक्रामक तमिल कार्यकर्ता भी थे।

उन्होंने लंकाई तमिल कार्यकर्ताओं के कल्याण के लिए काफी प्रयास किया। तमिल जगत में उनकी मृत्यु एक अपूर्णीय क्षति है। अभिनेता शिवकुमार ने श्रद्धांजली अर्पित करते हुए कहा कि इस महान कलाकार ने बिल्कुल साधारण जीवन व्यतीत किया। उन्होंने बताया कि वो फाइन आटर््स कॉलेज में उनके जूनियर थे। उन्होंने बताया कि वो हमेशा से ही उनके कार्यों के प्रशंसक रहे हैं। इस दौरान सत्यराज समेत अन्य कलाकारों ने भी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। गौरतलब है कि 71 साल के संथानम अर्ध-आलंकारिक चित्रकारी के मास्टर थे। इसके अलावा वो तमिल कार्यकर्ता एवं फिल्मी कलाकार के रूप में भी जाने जाते थे और गुरुवार को बीमारी की वजह से उनका निधन हो गया।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???