Patrika Hindi News

मेट्रो निर्माण ने डाली रुकावट, बदला बस का मार्ग, यात्री हो रहे परेशान

Updated: IST chennai
जब से महानगर में मेट्रो का निर्माण कार्य शुरू हुआ है तब से महानगर वासियों के अलावा यहां आने-जाने वाले लोग

चेन्नई।जब से महानगर में मेट्रो का निर्माण कार्य शुरू हुआ है तब से महानगर वासियों के अलावा यहां आने-जाने वाले लोग आए दिन यहां के रास्तों को लेकर परेशान हैं। लोग अक्सर इस बात की चर्चा करते नजर आ जाते हैं कि आखिर ये मेट्रो का कार्य कब पूरा होगा और हर दिन बदलते रास्तों से लोगों को निजात मिलेगी।

लेकिन सोचिए अगर रास्ते की जगह किसी बस का मार्ग ही बदल दिया जाए तो उससे आने जाने वाले लोगों की क्या हालत होगी।

ऐसे में उन लोगों की स्थिति और खराब हो जाती है जो उस विशेष नंबर वाली बस पकड़कर रोजाना अपने कार्य पर जाते हैं। दरअसल पिछले लगभग एक महीने से 12-सी नंबर की बस का मार्ग बदल दिया गया है और इसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि पिछले तीन दशकों से यह बस सालिग्रामम के कामराज सालै से खुलकर वेस्ट मांबलम, साउथ बोग रोड, साउथ ईस्ट बोग रोड, डिफेंस क्वाटर्स, अड्यार गेट, मंदवेली होते हुए मईलापुर जाती थी।

जून से हुए मार्ग परिवर्तन के बाद से 29-सी नंबर की यह बस सीएमबीटी से खुलकर चिम्मियानगर के कालीअम्मन कोइल स्ट्रीट, रेड्डी स्ट्रीट, विरुगम्बाक्कम के एवीएम कॉलोनी के बाद सालिग्रामम पहुंचती है और उसके बाद से अपने पुराने रास्ते से होकर गुजरती है।

पहले जहां यह बस सालिग्रामम से खुलती थी अब उसके लिए यह केवल एक स्टॉप बनकर रह गया है। इस बदलाव की वजह से स्थानीय लोगों को हर दिन तरह-तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

लोगों का कहना है कि पहले जिस मार्ग से होकर यह जाती थी वो काफी सुविधाजनक था। इस बस को पकड़कर रोजाना अपने दफ्तर जाने वाले शषमुगम का कहना है कि 12-सी नंबर की बस पिछले तीस सालों से सालिग्रामम से ही खुल रही है। लगभग 15 सालों से वो इसी बस को पकड़कर अपने कार्य स्थल पर पहुंचता था। लेकिन इसका मार्ग बदल जाने की वजह से अब बस में बैठने की जगह ही नहीं मिलती है। इसके अलावा इसके समय का भी कोई ठिकाना नहीं रहता।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???