scriptएसआरएम समूह के चेयरमैन पच्चमुत्तु धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार | SRM Group chairman TR Pachamuthu arrested in chennai | Patrika News

एसआरएम समूह के चेयरमैन पच्चमुत्तु धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

locationचेन्नईPublished: Aug 26, 2016 05:14:00 pm

विद्यार्थियों से 75 करोड़ लेने का आरोप 

pacchumutthu

pacchumutthu

चेन्नई.
तमिलनाडु के शिक्षण संस्थानों में सबसे बड़े नामों शुमार एसआरएम को बड़ा झटका लगा है। एसआरएम समूह के चेयरमैन टी.आर पच्चमुत्तु को मेडिकल एडमिशन स्कैम में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। महानगर पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने गुरुवार रात पच्चमुत्तु को गिरफ्तार किया।

109 विद्यार्थियों के अभिभावकों ने पच्चमुत्तु पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। एसआरएम समूह द्वारा चलाए जा रहे मेडिकल कॉलेज और एसआरएम डीम्ड विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले कॉलेजों में एडमिशन के लिए इन विद्यार्थियों के अभिभावकों ने करोड़ों रुपए खर्च किए। पुलिस ने बताया कि टी आर पच्चमुत्तु पर धोखाधड़ी सहित तीन धाराएं लगाई गई है।

मेडिकल कॉलेज में सीट स्कैम
सूत्रों ने बताया कि पच्चमुत्तु को गिरफ्तार करने के बाद उसे वेपेरी स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय लाया गया और उनसे पूछताछ की गई। आला अधिकारियों ने उनसे कथित स्कैम में भूमिका और 111 विद्यार्थियों को मेडिकल कॉलेज में नामांकन दिलाने का वादा कर ठगी के सिलसिले में पूछताछ की। कथित तौर पर 111 विद्यार्थियों को मेडिकल सीट दिलाने के एवज में 75 करोड़ रुपए लिए गए थे।

पूछताछ के बाद पच्चमुत्तु को घर जाने नहीं दिया गया और गुरुवार रात उन्हें पुलिस आयुक्त कार्यालय में सोना पड़ा। शुक्रवार सुबह उन्हें सईदापेट के ग्यारहवें मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

फिल्म निर्माता मदन से शुरू हुई परेशानी
पच्चमुत्तु की परेशानी तब शुरू हुई जब कॉलीवुड फिल्म निर्माता मदन जिसने अपने करियर की शुरुआत कॉलेज एडमिशन एजेंट के तौर पर की थी, 27 मई को रहस्यमय ढंग से गायब हो गया। कॉलेज एडमिशन में कमाई के बाद मदन ने फिल्मों में पैसा लगाने का निर्णय लिया और वेंडर मूवीज प्रोड्क्शन नाम की कंपनी खोली।
बताया जा रहा है कि वेंडर मूवीज कंपनी के मालिक एस मदन ने विद्यार्थियों को एसआरएम मेडिकल कॉलेज में एडमिशन दिलाने के लिए अभिभावकों से रुपए लिए थे जो अभी फिलहाल फरार बताया जा रहा है। पुलिस अब तक इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो