scriptसीसी कैमरों की नजर से गुजरेंगी झांकिया | CC cameras will undergo eye Jankia | Patrika News

सीसी कैमरों की नजर से गुजरेंगी झांकिया

locationरायपुरPublished: Sep 17, 2016 01:33:00 am

इस दौरान पुलिस के डेढ़ हजार जवान जगह-जगह तैनात रहेंगे। इसमें 35 राजपत्रित अधिकारी, टीआई, कांस्टेबल आदि शामिल हैं।

रायपुर . शहर में गणेशोत्सव की झांकी विसर्जन यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने तगड़े इंतजाम किए हैं। झांकी के प्रमुख रूटों पर अस्थायी सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। विसर्जन के लिए झांकी पहुंचने के बाद शनिवार शाम करीब 7 बजे से एमजी रोड को बंद कर दिया जाएगा। इस रोड से गुजरने वालों को डायवर्ट रूट से जाना पड़ेगा। यह मार्ग रविवार सुबह तक बंद रहेगा। झांकियों की संख्या कम होने पर मार्ग खोल दिया जाएगा। इस दौरान पुलिस के डेढ़ हजार जवान जगह-जगह तैनात रहेंगे। इसमें 35 राजपत्रित अधिकारी, टीआई, कांस्टेबल आदि शामिल हैं।
महिला पुलिस भी तैनात : झांकी देखने के लिए पहुंचने वाली महिलाओं और युवतियों की मदद व सुरक्षा के लिए महिला पुलिस की टीमें तैनात रहेंगी। इन्हें शारदा चौक, मौदहापारा, कोतवाली चौक, पुरानीबस्ती और डीडी नगर चौक पर तैनात किया गया है।

24 घंटे मेडिकल टीम
मूर्तियों के विसर्जन के पहले दिन से ही एक डॉक्टर व चार स्टॉफ के साथ एक टीम तैनात की गई है। यह टीम 24 घंटे विसर्जन मार्ग पर तैनात रहेगी। इस टीम की निगरानी सीएमएचओ एसके शांडिल्य करेंगे।

गुंडा-बदमाशों पर रहेगी क्राइम ब्रांच की नजर
 झांकी निकालने के दौरान पॉकेटमारी, चेन स्नेचिंग व छेड़छाड़ की घटनाओं पर लगाम के लिए क्राइम
ब्रांच की पूरी टीम शहर के विभिन्न स्थानों पर तैनात रहेगी।

विसर्जन के लिए आएंगी झांकी-70
झांकी के लिए रूट-तात्यापारा और गुरुनानक चौक से प्रवेश, एमजी रोड होते हुए शारदा चौक-आजाद चौक-शारदा चौक-जयस्तंभ चौक-मालवीय रोड-चिकनी मंदिर-कोतवाली चौक-सदरबाजार-सद्दाणी चौक-सत्तीबाजार चौक-कंकालीपारा-पुरानी बस्ती-लोहार चौक-लाखेनगर चौक-सुंदरनगर चौक-रायपुर चौक-महादेवघाट- खारून नदी।

मेडिकल, फायर ब्रिग्रेड की टीम लगी
विसर्जन यात्रा के दौरान किसी तरह की घटना या अन्य स्वास्थ्यगत समस्या आने पर मेडिकल सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से मेडिकल टीम लगाई गई है। इसके अलावा महादेवघाट, जयस्तंभ चौक, कोतवाली चौक पर फायरबिग्रेड की गाडि़यां रहेगी।ह्य
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो