Patrika Hindi News

हड़ताल स्थगित, अभियान में दिखने लगी रौनक 

Updated: IST chhindwara
ग्राम उदय से भारत उदय अभियान में गुरुवार को कर्मचारियों की चहल-पहल ज्यादा दिखी।

छिंदवाड़ा. ग्राम उदय से भारत उदय अभियान में गुरुवार को कर्मचारियों की चहल-पहल ज्यादा दिखी। कृषि विभाग के मैदानी अधिकारी कर्मचारियों की हड़ताल स्थगित हो जाने के बाद जिले के करीब एक हजार से ज्यादा कर्मचारी इस अभियान में शामिल हुए और जिलेभर में कृषि रथ के साथ विभिन्न विभागों की योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने में सहयोगी बने।

यह अभियान दो मई तक चलना है। अब बाकी बचे 12 दिन में इस अभियान का और तीव्र गति से संचालन किया जाएगा।

अभियान की नोडल अधिकारी सहायक संचालक सरित सिंह ने बताया कि पिछले पांच दिनों से हम अन्य कर्मचारियों के साथ अभियान का संचालन कर ही रहे थे। अभी 12 दिन और शेष हैं। कर्मचारियों के वापस आ जाने के कारण अब गति तेज होगी।

आश्वासन पर स्थगित हुई हड़ताल

प्रदेश स्तरीय संगठन के आह्वान पर ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों के साथ एटीएम, बीटीएम, किसान मित्र, किसान दीदी और संविदा कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली। संघ के जिला मीडिया प्रभारी दिनेश डेहरिया ने बताया कि प्रांत स्तर के पदाधिकारियों के साथ हुई चर्चा में यह बताया गया है कि तीन महीने में कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन सरकार ने दिया है। इसलिए हड़ताल फिलहाल स्थगित कर दी गई है।

अधिकारियों ने ली राहत की सांस

प्रदेश शासन के इस महत्वपूर्ण अभियान को हालांकि विभाग कर्मचारियों की हड़ताल के बाद भी संचालित कर रहे थे, लेकिन हड़ताल खत्म होने के बाद कृषि विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली थी। मैदानी अधिकारी कर्मचारियों का किसानों से सीधा सम्पर्क रहता है।

11 विकासखंडों में घूम रहे 22 रथ

जिले के 11 विकासखंडों में 22 कृषि रथ घूम रहे हैं। एक रथ रोज कम से कम दो ग्राम पंचायतों में घूमना है। इस आधार पर पूरे जिले में रोज 44 ग्राम पंचायतों का भ्रमण ये रथ कर रहे हैं। आखिरी दिन विकासखंड मुख्यालयों में विशेष कार्यक्रम के साथ कृषि महोत्सव संपन्न होगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???