scriptत्योहारों के आड़े नहीं आएंगे बैंक अवकाश | bank holiday festivals | Patrika News

त्योहारों के आड़े नहीं आएंगे बैंक अवकाश

locationछिंदवाड़ाPublished: Sep 29, 2016 05:31:00 pm

Submitted by:

Prashant Sahare

अक्टूबर में नौ दिन की आ रही छुट्टि

taking lessons from the event

Shares slip in security rather than banks gunman, taking lessons from the event

छिंदवाड़ा. अक्टूबर में नवरात्र, मोहर्रम से लगकर दशहरा आ रहा है तो महीने की 30 तारीख रविवार के दिन दीपावली है। साल के इन विशेष त्योहारों पर इस बार बैंक की छुट्टियां आड़े नही आएंगी। अक्टूबर में नौ दिन बैंकों में अवकाश रहेगा इससे मुख्य त्योहारों के आसपास बैंकों भीड़-भाड़ ज्यादा दिखाई दे सकती है। अक्टूबर में पांच रविवार पड़ रहे हैं। 2,9,16,23 और 30 तारीख को ये अवकाश रहेंगे।

दूसरे और चौथे शनिवार 8 और 22 तारीख को है। 11 को दशहरा और 12 को मोहर्रम पर राष्ट्रीय अवकाश के कारण बैंक भी बंद रहेंगे। महीने में तीन बार एेसा होगा जब लगातार दो दिन बैंक बंद रहेंगे। 8 और 9 को दूसरा शनिवार,रविवार है। ये संयोग है कि इस बार नवरात्र दस दिन की आ रही है इसलिए दशहरे का अवकाश 11 तारीख का घोषित किया गया है। इस वजह से 10 तारीख सोमवार को एक दिन बैंक खुलेंगे फिर 11 और 12 को बंद रहेंगे।

इसी तरह 22 और 23 को चौथा शनिवार और रविवार आ रहा है। दीपावली रविवार 30 तारीख को आ रही है। आम लोगों के लिए यह राहत रहेगी कि 23 तारीख से 29 तारीख तक बैंक लगातार खुले रहेंगे इसलिए मुख्य त्यौहार के पहले बैंक से पैसे निकालने में उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी।

एटीएम में भी राशि लगातार डलती रहेगी। बैंक यूनियन के पदाधिकारी शशांक त्रिपाठी ने बताया कि बैंक सहित अन्य वित्तीय संस्थानों में लगातार तीन दिन अवकाश नहीं रहता है। कई बार एेसी स्थिति बनने पर रविवार को भी बैंक खोले गए हैं। इस बार स्थिति स्पष्ट है और लगातार दो दिन से ज्यादा बैंक अक्टूबर के महीने में बंद नहीं रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो