Patrika Hindi News

बिजली कनेक्शन के लिए काम कर रहा रैकेट

Updated: IST electricity for bpl
बिना कम्पनी के अनापत्ति प्रमाण पत्र एनओसी के बिजली कनेक्शन धड़़ल्ले से किए जा रहे है।

परासिया. नगर में ईडीसी स्थित वेकोलि कॉलोनी के आवासों में बिना कम्पनी के अनापत्ति प्रमाण पत्र एनओसी के बिजली कनेक्शन धड़़ल्ले से किए जा रहे है। केवल इस क्षेत्र में बिना एनओसी के विद्युत कम्पनी ने सौ से अधिक मकानों में बिजली कनेक्शन कर दिया है।

इस कॉलोनी में लगभग आधे से अधिक मकानों पर लोगों का अवैध कब्जा हैं जिन्हें खाली कराने के लिए वेकोलि प्रयास किया है। बताया जाता है कि कनेक्शन कराने के लिए एक रैकेट काम कर रहा है जो मोटी रकम लेकर बिजली कनेक्शन कराता है।

नियमों के अनुसार वेकोलि आवासों में बिना वेकोलि महाप्रबंधक के एनओसी के बिजली कनेक्शन नहीं किया जा सकता है। लेकिन विद्युत कम्पनी अधिकारी नियमों की अपने हिसाब से व्याख्या करके कनेक्शन करा देते है। वेकोलि आवास में कनेक्शन के बाद भविष्य में अवैध कब्जाधारी को इसे दस्तावेज के रूप में प्रस्तुत करने का अवसर मिल जाता है। प्रशासकीय अधिकारी गौरव पटेल के अनुसार बिना वेकोलि की अनुमति के उनकी कॉलोनियों में बिजली कनेक्शन पूरी तरह नियमोंं के विपरीत है।

वेकोलि आवास में विद्युत कनेक्शन की पूरी प्रक्रिया है। कार्मिक विभाग की ओर से प्रस्ताव भेजा जाता है जिसपर महाप्रबंधक की अनुशंसा पर अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया जाता है। बिना एनओसी के कनेक्शन दिया जाना अनुचित है।

एसके सुजानी
मुख्य अभियंता यांत्रिकी पेंच

वेकोलि एनओसी नहीं देती है तो हम नगर पालिका की एनओसी पर आवासो में बिजली कनेक्शन दे देते है।

संतोष भावोर
सहा.अभियंता विद्युत वितरण कम्पनी

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???