Patrika Hindi News

आग ने मचाया तांडव, फसल, मकान सब तबाह

Updated: IST chhindwara
गुरुवार को आग ने ऐसा तांडव मचाया कि फसल, मकान और अन्य सामग्री को जलाकर राख कर दिया। विभिन्न क्षेत्रों में आग लगने की घटना से जहां लाखों का नुकसान हुआ। वहीं किसानों की मेहनत में पानी फिर गया। आग से खेतों में कटकर रखी लाखों रुपए गेहूं की फसल तबाह हो गई तो वहीं खेतों में बने मकान और मवेशी के कोठे भी इसकी चपेट में आ गए।

छिंदवाड़ा (मोहगांव). गुरुवार को आग ने ऐसा तांडव मचाया कि फसल, मकान और अन्य सामग्री को जलाकर राख कर दिया। विभिन्न क्षेत्रों में आग लगने की घटना से जहां लाखों का नुकसान हुआ। वहीं किसानों की मेहनत में पानी फिर गया। आग से खेतों में कटकर रखी लाखों रुपए गेहूं की फसल तबाह हो गई तो वहीं खेतों में बने मकान और मवेशी के कोठे भी इसकी चपेट में आ गए। जिससे जहां गृहस्थी और खेतों में काम आने वाली सामग्री जलकर राख हो गई तो वहीं मवेशी भी इसमें झुलस गए। गर्मी में आग के इस तांडव ने किसानों को काफी नुकसान पहुंचाया है। वहीं क्षेत्र में आगजनी की घटना से निपटने पुख्ता इंतजाम भी नहीं होने से काफी क्षति हो रही है। वहीं प्रशासन भी इस आगजनी की घटना से बचने के लिए किसी तरह के कोई इंतजाम या सुरक्षा को नहीं अपना रहा है।

तहसील सौंसर में अलग-अलग स्थानों पर आग लगने की घटना से लाखों का नुकसान हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार मोहगांव हवेली में राधेश्याम बागड़े के खेत में बिजली के शॉर्ट-सर्किट होने से गेहूं की फसल तथा मवेशियों का कोठा में आग लग गई। इस घटना में खेत में लगी गेहूं की फसल और यहां स्थित मवेशियों का कोठा जल गया। इस हादसे में एक मवेशी भी झुलस गया। आग पर काबू पाने मोहगांव, पिपलानारायणवार और सौंसर की फायर बिग्रेड पहुंची। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस थाना प्रभारी चंद्रशेखर भगत अपने दलबल के साथ घटना स्थल पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने भी आग पर काबू पाने मदद की। वहीं दूसरी घटना गुरुवार दोपहर दो बजे जामसांवली हनुमान मंदिर गोशाला के गोबर के कंडे में लगी। पिपलानारायणवार की फायर बिग्रेड ने यहां आग पर काबू पाया। वहीं पुलिस प्रशासन भूपेंद्र दीवान तथा जामसांवली में आने वाले श्रद्धालुओं ने आग बुझाने में मदद की। वहीं तीसरी घटना मोहगांव से 3 किलोमीटर दूरी पर ग्राम चिकली में सत्यप्रकाश माहेश्वरी के खेत में हुई। यहां गेहूं के खेत में लगी। जिससे यहां स्थित संतरे के पेड़ एवं मवेशियों का कोठा जलकर खाक हो गया। नगर परिषद मोहगांव की फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।

खेत व मकान में लगी आग

अमरवाड़ा.नगर पालिका के पीछे स्थित टीकाराम, अश्वनी कुमार सूर्यवंशी के खेत में अचानक गुरुवार सुबह 8 बजे आग लग गई। जिससे खेत में रखा भूसा के अलावा यहां बनाया गया मकान भी इसकी चपेट में आ गया। यहां बने मकान में आग लगने से गृहस्थी का सामान, पंखा, कूलर समेत करीब दो लाख रुपए से अधिक का सामान जलकर राख हो गया।

400-500 बोरे गेहूं जलकर खाक

उमरेठ. बुधवार की देर रात करीब 11 बजे किशोर पिता स्व. गणपत साहू के खेत के खलिहानों में 27 से 28 एकड़ खेत से काटकर रखी गेहूं की फसल में अज्ञात कारणों से आग लग जाने से जलकर खाक हो गई। जिसकी सूचना तत्काल उमरेठ थाने में दी गई।

घटना की जानकारी फायर बिग्रेड को देने पर तीन फायर बिग्रेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। खेत में करीब 400 से 450 बोरा गेेहूं की फसल कटकर रखी थी। खेत में बिजली के तार होने से शॉट-सर्किट से आग लगने की घटना होना बताया जा रहा है। गुरुवार सुबह जिला साहू समाज के अध्यक्ष श्याम साहू के साथ रम्मू साहू, बिसनलाल साहू, कैलाश साहू, परसू साहू एवं सामाजिक लोगों ने इस आग लगने की घटना से हुए नुकसान पर मुआवजा देने की मांग की है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???