scriptBREAKING NEWS: नागपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ा धमाका, धमाके से गूंजा रेलवे स्टेशन, यात्रियों में मची अफरा-तफरी | massive blast at Nagpur railway station | Patrika News

BREAKING NEWS: नागपुर रेलवे स्टेशन पर बड़ा धमाका, धमाके से गूंजा रेलवे स्टेशन, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

locationछिंदवाड़ाPublished: Aug 01, 2017 12:48:00 pm

Submitted by:

rishi upadhyay

जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आई एक जोरदार धमाका हुआ और अफरातफरी मच गई। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, पुलिस की टीम घटनास्थल की ओर दौड़ी।

 blast at Nagpur railway station

blast at Nagpur railway station

छिंदवाड़ा/नागपुर। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा से सटे नागपुर में रेलवे स्टेशन पर एक जोरदार धमाके ने सभी के होश उड़ा दिए। सोमवार की सुबह स्टेशन पर सब कुछ सामान्य था। यात्रियों से भरे प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर लोग अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। भुवनेश्वर एक्सप्रेस के आने का टाइम हो गया था और उसमें चढ़ने वाले यात्री भी जमा हो चुके थे। जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पर आई एक जोरदार धमाका हुआ और अफरातफरी मच गई। इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, पुलिस की टीम घटनास्थल की ओर दौड़ी। 



अब तक स्टेशन पर भगदड़ का माहौल बन चुका था। पहली नजर में सभी को ये बम धमाका लग रहा था। आतंकी वारदात समझते हुए लोग स्टेशन से बाहर निकलने की कोशिश करने लगे। ट्रेन में बैठे यात्री भी घबरा गए और वो भी नीचे उतरते दिखाई दिए।


इसी बीच पुलिस की टीम उस जगह की ओर दौड़कर पहुंची जहां धमाका हुआ था। पुलिस के साथ कुछ और लोगों ने भी हिम्मत जुटाई और फिर पूरा माजरा सबकी समझ आ गया। 


दरअसल सोमवार सुबह भुवनेश्वर एक्सप्रेस नागपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर पहुंची। उसकी एक बोगी के ऊपर एक तार बंधा था, जिसका एक सिरा सिरा ओएचई से टकरा गया। उसके टकराते ही शॉर्ट सर्किट हुआ और तेज धमाके से परिसर गूंज उठा। धमाका इतना तेज था कि मौके पर मौजूद लोगों के साथ बाहर की ओर भी लोग सहम गए। इससे लोगों में अफरा-तफरी मच गई।


कुछ आतंकी हमला मानकर छिपने लगे। वहीं कुछ लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए स्टेशन के अंदर दौड़ लगाई। तब तक रेल कर्मचारियों के साथ जीआरपी व आरपीएफ के जवान भी पहुंच चुके थे। उन्होंने बताया कि घबराने की बात नहीं है। अनहोनी जैसी कोई बात नहीं। 



ओएचई से टच हुआ बोगी पर लगा तार 
आधे घंटे के हंगामे के बीच गाड़ी रवाना होने लगी तो धमाके से डरे ट्रेन के यात्रियों ने ट्रेन के ऊपर बंधे तार को निकालने के लिए चेन खींच दी। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद तार को निकाला गया। इसके बाद ही ट्रेन रवाना की गई। दरअसल एस-2 बोगी के भीतर का एसीपी सिस्टम फेल था। ऐसे में ट्रेन संचालन में दिक्कत आ रही थी। 






earthquake
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो