scriptदो दिन में 50 हजार क्विंटल से ज्यादा आया मक्का | More than 50 thousand quintals of corn came two days | Patrika News

दो दिन में 50 हजार क्विंटल से ज्यादा आया मक्का

locationछिंदवाड़ाPublished: Nov 30, 2016 05:41:00 pm

Submitted by:

Prashant Sahare

कृषि उपज मंडी में पिछले दो दिनों में पचास हजार क्विंटल से ज्यादा मक्का
लेकर किसान पहुंचे हैं। सरकारी खरीदी की तारीख तो बुधवार को खत्म हो गई
लेकिन कुसमेली स्थित मंडी में मक्का की आवक अब जोर पकड़ रही है।

Mandi,

Mandi,

छिंदवाड़ा. कृषि उपज मंडी में पिछले दो दिनों में पचास हजार क्विंटल से ज्यादा मक्का लेकर किसान पहुंचे हैं। सरकारी खरीदी की तारीख तो बुधवार को खत्म हो गई लेकिन कुसमेली स्थित मंडी में मक्का की आवक अब जोर पकड़ रही है। मंगलवार को 20 हजार क्विंटल मक्का की आवक हुई थी बुधवार को यह बढ़कर 30 हजार क्विंटल तक हो गई है। शाम तक बोली लगने के बाद रात तक यहां श्रमिक काम कर रहे हैं और खरीदे गए मक्का का रात भर परिवहन किया जा रहा है।मंडी में इस बार समर्थन मूल्य की खरीदी का केंद्र नहीं बना है लेकिन मक्के का अच्छा दाना यहां 1370 रुपए क्विंटल तक बिक रहा है। समर्थन मूल्य पर किसानों को 1365 रुपए प्रति क्विंटल भुगतान किया जा रहा है।

कई टीमों को लगाया निरीक्षण पर
जबलपुर मंडी बोर्ड ने इस बार परिवहन पर नजर रखने के लिए कईं टीमें तैयार की है। जांच चौकियों के अलावा, मंडी, शहरी क्षेत्र तथा रेलवे रेक प्वाइंट पर भी कर्मचारी तैनात किए गए है। ये टीमें देख रही है कि निर्धारित प्रपत्रों के अनुसार ही अनाज का परिवहन किया जा रहा है या नहीं। पिछले दिनों कर्मचारियों की अदला बदली भी कर दी गई थी ताकि काम ईमानदारी से हो सके।

दौरा कर सकते हैं डीएस
मंडी उपसंचालक नागेश सिंह गुरुवार को छिंदवाड़ा आकर मंडी सहित अन्य क्षेत्रों का दौरा कर सकते हैं। बुधवार को मंडी में उनके आने की सुगबुगाहट दिनभर रही। मिली जानकारी के अनुसार दोपहर को वे सिवनी क्षेत्र में थे। रात तक वे छिदंवाड़ा पहुंच सकते हैं और संभव है कि रात में या फिर सुबह क्षेत्र में औचक निरीक्षण भी करेंगे। इसकों लेकर जहां व्यापारी सतर्क हैं तो मंडी कर्मचारी भी सजग हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो