Patrika Hindi News

किस तरह विद्यार्थियों ने रोप दिए सैकड़ों पौधे, देखें वीडियो

Updated: IST chhindwara
पत्रिका द्वारा हरित प्रदेश के अंतर्गत 'हरियाली से खुशहाली अभियान में सोमवार को सैकड़ों विद्यार्थियों ने पांच सौ से अधिक पौधे लगाकर संरक्षण का संकल्प लिया।

छिंदवाड़ा. पत्रिका द्वारा हरित प्रदेश के अंतर्गत 'हरियाली से खुशहाली अभियान में सोमवार को सैकड़ों विद्यार्थियों ने पांच सौ से अधिक पौधे लगाकर संरक्षण का संकल्प लिया। कार्यक्रम का आयोजन शहर के शासकीय जवाहर कन्या शाला एवं शासकीय नवीन जवाहर बालक उमावि में किया गया। पौधरोपण को लेकर विद्यार्थियों में उत्साह इस कदर था कि उन्होंने पौधों के संरक्षण के लिए आस-पास विशेष व्यवस्था भी की। जिससे पौधों को कोई हानि न पहुंचे।

विद्यार्थियों का कहना था कि शहर पत्थरों का बनता जा रहा है। इसके कारण मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। वातावरण पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है। इसके लिए जरूरी है कि हम सभी पौधरोपण करें। विद्यार्थियों ने संकल्प लिया कि वह सभी को जागरूक करेंगे। इस दौरान शासकीय नवीन जवाहर बाल उमावि में प्राचार्य सोनल देवी मंगरूलकर, प्रधान पाठिका सरोज सोनी, साजिदा खान, गार्गी दुबे, रजनी सोलंकी, पूनम तिवारी, शैलजा लाल, मुरलीधर राव व सम्पूर्ण स्टाफ मौजूद रहा। वहीं शासकीय जवाहर कन्या शाला में प्राचार्य सहित स्टाफ मौजूद रहा।

Image may contain: one or more people, people standing, sky, wedding and outdoor

Image may contain: one or more people and people sitting

Image may contain: 1 person, outdoor

देखें वीडियो

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???